भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 100 साल की उम्र में निधन हो गया । शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री की मां ने अंतिम सांस लीं । पिछले कुछ दिनों से नरेंद्र मोदी की मां की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी इसलिये उन्हें अहमदाबाद के यूएन हॉस्पिटल में एडिमट कराया गया था । यूएन मेहता अस्पताल के एक बयान में कहा गया है, “हीराबा मोदी का निधन शुक्रवार तड़के (30 दिसंबर) 3.30 बजे (सुबह) इलाज के दौरान हुआ । पीएम मोदी ने नम आँखों से अपनी मां हीराबा के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी । गांधीनगर के श्मशान घाट में हीराबा मोदी का  अंतिम संस्कार किया गया । प्रधानमंत्री की जिंदगी में आए इस दुख .की घड़ी में बॉलीवुड सेलेब्स ने भी शोक व्यक्त किया है और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन, अपने 100वें जन्मदिन पर मां ने अपने बेटे मोदी को दी थी जीवनभर की सीख- ‘काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से’ ; हीराबेन मोदी के निधन पर बॉलीवुड सेलेब्स ने जताया दुःख

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन 

पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मां हीराबेन मोदी के निधन की  सूचना दी गई । पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा गया,  “शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है । मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से ।

पिछले आठ वर्ष से देश के प्रधानमंत्री, और इससे पहले करीब पौने तेरह साल तक गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने सुशासन की शोहरत देश- दुनिया से बटोरते नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबा के नरेंद्र थे । दुःख की इस घड़ी में अक्षय कुमार, सोनू सूद, अनुपम खेर, अजय देवगन समेत तमाम बॉलीवुड सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया है । बॉलीवुड हंगामा हिंदी आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माताजी हीराबेन मोदी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करता है । ईश्वर माता जी को अपने श्री चरणों में स्थान दें हम यही प्रार्थना करते हैं  ओम शांति ।

अनुपम खेर ने लिखा, “आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी! आपकी माताश्री #हीराबा जी के निधन का सुनकर मन दुखी भी हुआ और व्याकुल भी।आपका उनके प्रति प्यार और आदर जग ज़ाहिर है।उनका स्थान आपके जीवन में कोई नहीं भर पाएगा! पर आप भारत माँ के सपूत हो! देश की हर माँ का आशिर्वाद आपके ऊपर है।मेरी माँ का भी!”

View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

कपिल शर्मा ने लिखा, “आदरणीय @narendramodi जी,माँ का दुनिया से चले जाना बहुत ही दुखदायी होता है। उनका आशीर्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा।ईश्वर माता जी को अपने श्री चरणों में स्थान दें हम यही प्रार्थना करते हैं  ओम शांति

सोनू सूद ने लिखा, “आदरणीय मोदी जी, माँ कहीं जाती नहीं है बल्कि कई बार ईश्वर के चरणों में जाकर इसलिए बैठ जाती है कि उनका पुत्र दूसरों के लिए और बेहतर कर सके। माता जी सदैव आपके साथ थी और आपके साथ रहेंगी। @narendramodi ओम् शांति”

इसके अलावा अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने भी शोक व्यक्त किया-