अयान मुखर्जी की रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अभिनीत साई-फ़ाई फ़िल्म ब्रह्मास्त्र एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट से आगे बढ़ गई है । इन दिनों मनाली में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन ब्रह्मास्त्र के अहम हिस्सों की शूटिंग में बिजी है । हिमाचल में ब्रह्मास्त्र के क्लाइमेक्स सीन को फ़िल्माने के बाद रणबीर और आलिया एक गाना शूट के लिए वाराणसी जाएंगे । बता दें कि, साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र दुनिया के सबसे शक्तिशाली हथियार ब्रह्मास्त्र के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आएगी । और यही फ़िल्म की बेसिक कहानी है ।

Brahmastra: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट इन कारणों से फ़िर आगे बढ़ी, अब विंटर सीजन 2020 में होगी रिलीज

रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र की रिलीज डेट आगे बढ़ी

शुरूआत में करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी ब्रह्मास्त्र साल 2019 में क्रिसमस के दौरान रिलीज होने वाली थी लेकिन भारी वीएफ़एक्स के चलते इसकी रिलीज डेट समर 2020 के लिए आगे बढ़ा दी गई । और अब हमने सुना है कि, फ़िल्म अपनी आगे बढ़ी हुई रिलीज डेट, जो कि समर 2020 है, पर भी रिलीज होने के लिए तैयार नहीं है ।

वीएफएक्स अभी पूरा नहीं हुआ है

इस बारें में फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, ''वीएफएक्स का एक प्रमुख हिस्सा अभी भी पूरा नहीं हुआ है जिसमें शामिल है शाहरुख के साथ मुंबई में एक स्टूडियो में शूट किए सीन, मनाली और वाराणसी का प्लॉट । विजुअल इफेक्ट्स पर काम करने वाली कंपनी ने मेकर्स को सूचित किया है कि वे विजुअल इफेक्ट्स में जटिलता के कारण इसे समर 2020 तक तैयार नहीं कर पाएंगे, जो फिल्म में काम करने वाली पूरी टीम के लिए हैरान कर देने वाली खबर के रूप में सामने आया है ।"

करण और अयान ब्रह्मास्त्र को जून तक रिलीज करने के लिए आश्वस्त थे लेकिन अब वह अपनी फ़िल्म के लिए नई रिलीज डेट की तलाश में जुट गए है । खबरों की मानें तो यह 2020 की आखिरी तिमाही हो सकती है । सूत्र ने बताया कि, ''वे आधी-अधूरी फ़िल्म को रिलीज नहीं करना चाहते है इसलिए वह विजुअल्स इफ़ैक्ट्स को पर्याप्त समय दे रहे है ।

वह इसे बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ़िल्म के रूप में पेश करना चाहते है और इसलिए वह इसके साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते है । अयान और करण को अपनी रिलीज डेट आगे बढ़ाने में कोई एतराज नहीं है । क्योंकि उन्हें यकीन है कि एक बार जब दर्शक ट्रेलर में इसके विजुअल्स इफ़ैक्ट्स देखेंगे तो भौंचक्के रह जाएंगे ।''

यह भी पढ़ें : REVEALED: अंवेजर्स फ़्रैंचाइजी का टच लिए हुए है रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र, बेसिक कहानी आई सामने

एक बार जब वीएफ़एक्स कंपनी ये पुष्टि कर देगी कि अब उनकी फ़िल्म तैयार है उसी के बाद मेकर्स फ़िल्म के टीजर और पोस्टर रिलीज करेंगे जिसमें रिलीज डेट भी मेंशन की जाएगी ।