जब से ब्रह्मास्त्र की शुरूआत हुई है तब से ये सुनने को तो मिला कि यह फ़िल्म एक साई-फ़ाई सुपरहीरो थ्रिलर फ़िल्म है जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, मौनी रॉय और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नजए आएंगी लेकिन अभी तक इस फ़िल्म के प्लॉट यानी कहानी को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन हाल ही में फ़िल्म के सभी किरदारों से पर्दा हट गया है जो फ़िल्म की कहानी को बयां कर रहे है । ब्रह्मात्र जैसी ऐक्‍शन-अडवेंचर फिल्‍म में जहां रणबीर कपूर शिवा के किरदार में, आलिया उनकी लव इंटरेस्ट इशा के किरदार में, अमिताभ बच्चन शिवा के गुरू और नागार्जुन आर्कियोलॉजिस्‍ट, जो गंगा के किनारे एक प्राचीन मंदिर को पुनर्स्थापित करने के लिए एक अभियान चलाता है, के रोल में नजर आएंगे ।

REVEALED:  अंवेजर्स फ़्रैंचाइजी का टच लिए हुए है रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र, बेसिक कहानी आई सामने

रणबीर कपूर ब्रह्मास्त्र में शिवा के किरदार में दिखेंगे

बॉलीवुड हंगामा को अपने विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि यह फ़िल्म दुनिया के सबसे शक्तिशाली हथियार ब्रह्मास्त्र के इर्द-गिर्द घूमती है । और यही फ़िल्म की बेसिक कहानी है । सूत्र ने बताया, ''यह एक दैवीय हथियार है जिसकी शक्ति सभी हथियारों से ऊपर है । इस ट्राईलॉजी का पहला हिस्सा शिव के भीतर आग की खोज के चारों ओर घूमता है और आखिरकार वह उसे ब्रह्मास्त्र नामक हथियार की ओर कैसे ले जाता है ।” फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, नागार्जुन का किरदार स्‍टूडेंट्स के साथ गंगा के किनारे एक प्राचीन मंदिर को पुनर्स्थापित करने के लिए एक अभियान चलाता है और वह इस हथियार को खोजने में बड़ी मदद करता है ।

अंवेजर्स से हुआ कनेक्शन

फिल्म में मौनी रॉय और सौरव गुर्जर नेगेटिव लीड में नजर आएंगे जिनकी नजर भी इस शक्तिशाली हथियार पर है । "यह मूल रूप से भारतीय पौराणिक कथाओं के संदर्भ के साथ दुनिया में सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बनने के लिए अच्छाई और बुराई के बीच एक साहसिक लड़ाई पर बेस्ड है ।" फ़िल्म में भारी मात्रा में वीएफ़एक्स का इस्तेमाल हुआ हो ।

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया कि, ''फ़िल्म के सभी बड़े किरदार पहली बार वाराणसी में एक दूसरे से मिले । यहां से एक्शन की शुरूआत हुई । फ़िल्म का बेस असल में अवेंजर्स फ़्रैंचाइजी की तरह है जहां अच्छाई और बुराई एक ऐसी शक्तिशाली चीज़ को तलाशती है जिससे अच्छे लोग, बुरे लोगों के मंसूबों, दुनिया को नाश करने के, पर पानी फ़ेर सके । जहां अवेंजर्स में अनंत शक्तिशाली पत्थर थे वहीं इस फ़िल्म में ब्रह्मास्त्र है ।''

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान ने शुरू की रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र की शूटिंग

इस फ़िल्म में शाहरुख खान का भी एक स्पेशल रोल होगा । जिसकी शूटिंग हाल ही में शाहरुख ने पूरी की । यह फ़िल्म अगले साल गर्मियों के सीजन में रिलीज होगी । लगभग 150 दिन फ़िल्म की शूटिंग चली और अब कुछ ही शॉट्स फ़िल्माने बाकी है ।