टीवी के सबसे विवादित साथ ही लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस 16 का आग़ाज़ हो चुका है । 1 अक्टूबर से शुरू हो रहे बिग बॉस 16 को एक बार फिर सलमान खान होस्ट करेंगे । कल यानी 27 सितंबर को बिग बॉस 16 की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें एक बार फिर सलामन खान अपने चिर-परिचित अंदाज में शो के बारें में बात करते हुए नज़र आए । इस दौरान सलमान खान ने अपनी उस कथित फ़ीस, जो की 1000 करोड़ रु बताई जा रही है, के बारें में भी खुलकर बात की । 

Bigg Boss 16: सलमान खान ने शो होस्ट करने के लिए 1000 करोड़ रु फीस लेने की बात को अफवाह बताया, कहा- “मेरे वकीलों के खर्चे ही इतने है की जितना आता है उतना चला जाता है” ; शो छोड़ने पर कहा- “चैनल के पास मेरे अलावा कोई दूसरी च्वाइस नहीं है”

सलमान खान के साथ हुआ बिग बॉस 16 का आग़ाज़  

शो शुरू होने से पहले शो को लेकर मीडिया के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जिसमें होस्ट सलमान ने पहले कंटेस्टेंट्स का नाम भी अनाउंस कर दिया । शो का पहला कंटेस्टेंट्स है सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले दुनिया के सबसे छोटे सिंगर अब्दु रोजिक । इसी के साथ सलमान ने अपनी फ़ीस के बारें में ही बात की ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सलमान ने क्लीयर किया की उन्हें फ़ीस के तौर पर 1000 करोड़ रुपये नहीं मिल रहे ये महज़ अफ़वाह है । दरअसल पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही थी कि, सलमान बिग बॉस 16  के लिए 1000 करोड़ रुपये फीस ली है । जब लॉन्च इवेंट को होस्ट कर रहीं गौहर खान ने इसको लेकर सवाल पूछा तो सलमान ने हंसते हुए जवाब दिया, “मेरी फीस के बारे में ये सभी खबरें गलत हैं । अगर मुझे कभी 1000 करोड़ रुपये मिले तो मैं अपनी लाइफ में कभी काम न करूं । लेकिन एक दिन ऐसा आएगा, जब मुझे इतनी रकम मिलेगी ।

अगर मुझे इतने पैसे मिले तो मेरे इतने खर्चे हैं कि... जैसे वकीलों का खर्चा,  जिनकी मुझे वाकई में जरुरत पड़ जाती है । मेरे वकील सलमान खान से कम नहीं हैं । मेरे पास जितना आता है, उतना चला भी जाता है । बिग बॉस की फीस इसका (एक हजार करोड़) का एक चौथाई भी नहीं है । इन रिपोर्ट्स को इनकम टैक्स और ईडी वाले भी पढ़ते हैं । घर आ जाते हैं और फिर उन्हें सच्चाई का पता चलता है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की मेजबानी बिग बॉस सीजन 7  की विनर रही गौहर खान ने की थी । जब गौहर ने सलमान से पूछा कि, बार-बार शो छोड़ने की बात करते हैं और वापस लौट आते हैं ? इसके जवाब में सलमान ने कहा, “कई बार मैं चिढ़ जाता हूं और मैं चैनल से कहता हूं कि मैं शो को होस्ट नहीं करना चाहता, लेकिन उनके पास ऑप्शन नहीं है । इसलिए वो मेरे पास आ जाते हैं । अगर उनके पास ऑप्शन होता तो वो बहुत पहले ही मुझे रिप्लेस कर चुके होते । बहुत सारे लोग हैं, जिन्होंने मुझे रिप्लेस किया है ।

बिग बॉस 16  को लेकर सलमान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स को चेतावनी भी दी । सलमान ने कहा कि हर बार कंटेस्टेंट्स अपनी सीमा तय नहीं करते थे, लेकिन इस बारी उन्हें ऐसा करना होगा ।