क्योंकि भारत में हिंदुस्तान के 70 सालों का इतिहास दर्शाया जाएगा, और सलमान खान भी इस फ़िल्म में पांच अलग-अलग अवतारों में नजर आएंगे, तो क्या भारत सलमान खान के अब तक के करियर की सबसे लंबी फ़िल्म होगी ? जाहिरतौर पर नहीं । निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने मुझे बताया कि, इस फ़िल्म का रन टाइम तकरीबन 2 घंटे 35 मिनिट है । यह सलमान खान की फ़िल्म सुल्तान से अपेक्षाकृत कम है जो 2 घंटे और 50 मिनट लंबी थी और बजरंगी भाईजान जो 2 घंटे 43 मिनट थी ।

भारत सलमान खान के करियर की सबसे लंबी फ़िल्म है ? ये है इसका जवाब

 

सलमान खान की कुछ फ़िल्में लंबी रही हैं लेकिन भारत नहीं है

इस बार लंबाई को ध्यान में रखते हुए एक ठोस प्रयास किया गया है । ट्रेड के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि लंबी फ़ि्ल्मों को लोग ज्यादा पसंद नहीं करते है । बिहार के फ़िल्म प्रदर्शनकारी किशन दमानी कहते हैं,''दर्शकों के पास तीन घंटे लंबी फ़िल्म देखने का धैर्य नहीं होता है । कोई भी कहानी कितनी ही बांधे रखने वाली क्यों न हो, दर्शकों को लंबी फ़िल्में पसंद नहीं आती है । सलमान की कुछ फ़िल्में लंबी थी । लेकिन ये अच्छा है कि भारत इतनी लंबी नहीं है । इसका मतलब ये है कि इस ईद पर ज्यादा से ज्यादा शो देखने को मिलेंगे ।''

यह भी पढ़ें : Bharat: अनजाने में खुला राज, भारत में कैटरीना कैफ का लुक रेखा से इंस्पायर है

2008 से सलमान की हर ईद पर रिलीज होने वाली फ़िल्म हिट रही है, सिवाय ईद 2017 को रिलीज हुई ट्यूबलाइट और 2018 ईद को रिलीज हुई रेस 3, दोनों ही फ़िल्मों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया । इसलिए, सलमान के लिए इस ईद पर भारत को हिट कराना बेहद जरूरी हो गया है ताकि ईद का स्लॉट वह अपने पास ही रख सके । ईद पर फ़्लॉप की हैट्रिक उनके करियर के लिए मुसीबत बन जाएगी ।