अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम फ़ाइनली एक लंबे अंतराल के बाद 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई । वाशु भगनानी और जैकी भगनानी द्दारा प्रोड्यूस्ड और रंजीत एम तिवारी द्दारा निर्देशित बेल बॉटम पूरे भारत में कुल 1600 स्क्रीन्स पर थिएटर में रिलीज हुई । हालाँकि, कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ देश में कई राज्यों में अभी भी ऐसे थिएटर हैं जो लंबे समय के बाद अब खुल रहे हैं जिसके चलते उन्हें केवल 50% ऑक्यूपेंसी के साथ थिएटर खोलने की मंजूरी दी गई है । वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां थिएटर्स अभी तक नहीं खुले हैं । इसी का असर बेल बॉटम के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन पर भी देखने को मिला । ट्रेड एनालिस्ट ने जहां बेल बॉटम के कम बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन का कारण कोविड-19 प्रोटोकॉल और इसका वीकडे पर रिलीज होना बताया, वहीं उन्होंने इसके वीकेंड के बाद अच्छा प्रदर्शन करने की भी भविष्यवाणी की ।

Bell Bottom Day 4 Box Office: बेल बॉटम ने ओपनिंग वीकेंड में कमाए 12.75 रु, थिएटर में दर्शक जुटाने में कामयाब हो रही है अक्षय कुमार की फ़िल्म

अक्षय कुमार की स्पाई थ्रिलर बेल बॉटम

बेल बॉटम के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को लेकर की गई भविष्यवाणियों के अनुसार बेल बॉटम की रिलीज के चौथे दिन कलेक्शन में अच्छा उछाल देखने को मिला । रविवार को रक्षा बंधन का त्योहारी अवसर होने के कारण, फिल्म के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन में तीसरे दिन की तुलना में लगभग 45% की वृद्धि देखी गई । इस तरह से रविवार को चार दिन का कुल कलेक्शन हुआ 12.75 करोड़ रु । दिलचस्प बात यह है कि सिनेमाघरों के फिर से खुलने के बाद से बेल बॉटम सबसे बड़ी संख्या में दर्शकों को जुटाने में कामयाब रही है । नेशनल मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं में भी कलेक्शन में इजाफ़ा देखने को मिला ।

इसके अलावा बेल बॉटम को लेकर की जाने वाली तारीफ़ भी फ़िल्म के लिए काम कर रही है । अधिकांश राज्य सरकारें लॉकडाउन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रही हैं । उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार के लिए लॉकडाउन की पाबंदियां भी हटा ली हैं । नाइट कर्फ्यू की पाबंदी को देखते हुए अब सिनेमा हॉल को रविवार को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी, जिसका अंतिम शो रात 10 बजे तक समाप्त हो जाएगा । सोमवार, 23 अगस्त से, तमिलनाडु राज्य में सिनेमाघरों को 50% क्षमता पर फिर से खोलने की अनुमति दी गई है । दिल्ली प्रशासन ने भी सिनेमाघरों को 23 अगस्त से रात के शो आयोजित करने की अनुमति दे दी है ।

फिलहाल सभी की निगाहें फिल्म के मंडे कलेक्शन पर टिकी हैं । बेल बॉटम के बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन को लेकर की गई भविष्यवाणियों की मानें तो यह फ़िल्म सिनेमाघरों में कुल 45 करोड़ रु तक का कारोबार कर सकती है ।

नेशनल मल्टीप्लेक्स चेन्स में बेल बॉटम का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन-

पहला दिन

पीवीआर - 59 लाख रु

आईनॉक्स - 41 लाख रु

सिनेपोलिस - 33 लाख रु

कुल - 1.40 करोड़ रु

दूसरा दिन

पीवीआर - 71 लाख रु

आईनॉक्स - 45 लाख रु

सिनेपोलिस - 35 लाख रु

कुल - 1.51 करोड़ रु

तीसरा दिन

पीवीआर - 78 लाख रु

आईनॉक्स - 46 लाख रु

सिनेपोलिस - 35 लाख रु

कुल - 1.59 करोड़ रु

चौथा दिन

पीवीआर - 1.12 लाख रु

आईनॉक्स - 73 लाख रु

सिनेपोलिस - 48 लाख रु

कुल - 2.33 करोड़ रु