भारत के दिग्गज फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारीकर को साउथबैंक में 23 जून को, लंदन भारतीय फिल्म महोत्सव के दौरान, जो कि 22 जून शुरू हुआ है, प्रतिष्ठित ब्रिटिश फिल्म संस्थान (बीएफआई) के मंच पर मास्टरक्लास देने के लिए ब्रिटिश फिल्म संस्थान द्दारा आमंत्रित किया गया है ।

मास्टक्लास के बाद, आशुतोष 24 जून को बर्मिंघम में सिनेवर्ल्ड ब्रॉड पर एक स्क्रीन टॉक भी देंगे । आशुतोष की समीक्षकों द्दारा सराही गई फ़िल्म जोधा अकबर भी 25 जून को बीएफआई साउथबैंक में दिखाई जाएगी, इसके बाद आशुतोष खुद का परिचय देंगे । दुनिया भर में 150 मिलियन से अधिक की पहुंच के साथ, लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल (एलआईएफएफ) यूरोप का सबसे बड़ा दक्षिण एशियाई फिल्म समारोह है और 11 स्क्रीन पर लंदन और बर्मिंघम में जगह बनाता है ।

'वार्तालाप में' मास्टर क्लास को निसारन मुन्नी कबीर द्वारा संचालित किया जाएगा, इस बारें में बातचीत करते हुए गोवारिकर ने कहा कि, "दुनिया में सबसे पुराना और सबसे प्रतिष्ठित संस्थान बीएफआई में होना सम्मान की बात है । यह हमेशा से फिल्मों का एक बड़ा स्रोत रहा है, और एक बहुत ही संसाधनपूर्ण पुस्तकालय है । एक कला के रूप में सिनेमा चर्चा यहां प्रचुर मात्रा में हैं ।"