उमेश शुक्ला की आगामी फ़िल्म 102 नॉट आउट में अमिताभ बच्चन 102 साल के बुजुर्ग आदमी, जो दीर्घ आयु का विश्व रिकॉर्ड तोड़ना चाहता है, का किरदार अदा करेंगे । जबकि ॠषि कपूर उनके 75 साल के बेटे का किरदार अदा करेंगे ।

दोनों कलाकारों की एक-दूसरे के साथ व्यापक रीहर्सल के माध्यम से 102-वर्षीय पिता और 75 वर्षीय बेटे के किरदार में एक दूसरे के साथ काफ़ी सहजता के साथ निभाने की उम्मीद है । इस दौरान दोनों का प्रोस्टेटिक्स कम से कम रखा जाएगा ।

उमेश चाहते हैं कि इन दोनों बेहतरीन अभिनेताओं को बिना प्रोस्टेटिक्स जैसी प्रोप्स का इस्तेमाल किया बिना अनूठी पिता-पुत्र की जोड़ी की बोलने की स्टाइल और बॉडी लैंग्वेज आनी चाहिए । फ़िल्म के बारें में बात करते हुए उमेश कहते हैं कि "अमितजी एक ऐसे आदमी की भूमिका निभा रहे हैं जो विश्व में सबसे दीर्घ आयु वाले व्यक्ति का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते है । और वो आदमी चीन में है जो 118 साल का है । अमितजी का किरदार 120 साल तक जिंदा रहना चाहता है ।”

फ़िल्म 102 नॉट आउट जिसमें इसके निर्देशक उमेश शुक्ला एक तरफ़ दुखी हैं और एक तरफ़ खुश हैं । इस फ़िल्म की कहानी को सौम्या जोशी, जो अभिजात जोशी का भाई है, द्दारा लिखी गई है । आपको बता दें कि राजकुमार हिरानी की मुन्नाभाई सीरिज को भी उन्होंने ही लिखा था ।

“मेरी ओह माई गॉड की तरह, 102 नॉट आउट भी एक सफ़ल गुजराती प्ले पर बेस्ड है । मुझे लगता है कि थिएटर के साथ मेरा संबंध मरने से इनकार करता है ।" उमेश ने कहा ।