यह तो सभी जानते हैं कि बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे कई सालों से किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं । पिछले कुछ वर्षों में किसानों की बढ़ती आत्महत्याओं से दुखी नाना पाटेकर ने किसानों के परिवार की मदद करने हेतु दान देते आ रहे हैं ।

बुधवार के दिन, नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे ने अब राज्य में हो रहे किसानों के आंदोलन में उनके समर्थन में उतरे हैं । नाना पाटेकर और मकरंद अनासपुरे ने 'नाम फाउंडेशन' की शुरुआत की है जिसमें वो उन किसानों के परिवार वालों की मदद करते हैं जिन्होंने आत्महत्या कर ली है । किसानों की हड़ताल पर एक प्रेस कॉंफ़्रेंस में नाना पाटेकर ने कहा कि, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसानों को जीवित रहने के लिए एक हड़ताल का सहारा लेना पड़ा । सभी क्षेत्रों के लोगों को किसानों की मदद के लिए आगे आना चाहिए ।''

जब नाना पाटेकर से चल रही किसानों की हड़ताल के बारें म पूचा गया तो उन्होंने कहा कि,''हमसे चल रहे किसानों की हड़ताल पर हमारी स्थिति के बारे में पूछा गया । उनका नाम फ़ाउंडेशन इस किसान आंदोलन क भरपूर समर्थन करता है । महाराष्ट्र सरकार को किसानों के साथ न्याय कर उनकी मदद करनी चाहिए और कर्ज कम करने पर भी विचार करना चाहिए जिससे की राज्य में किसानों की आत्महत्या की दर कम हो सके । किसान, जिनके पास खेती के अलावा आय के अन्य स्रोत नहीं हैं, उन्हें पूरी तरह से छूट देनी चाहिए ।"

आपको बता दें कि किसान आंदोलन महाराष्ट्र में किसानों ने फसल खराब होने की वजह से कर्ज माफी तथा एमएसपी की गारंटी सहित विभिन्न मांगों के लिए एक जून को आंदोलन शुरू किया था ।