879360397

गत शाम, भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया । सिंधु रियो ओलंपिक के बैडमिंटन महिला सिंगल्स मुकाबले के फाइनल में पहुंच गई हैं । इसके साथ ही भारत का सिल्वर मेडल पक्का हो गया है और अब वह गोल्ड के लिए जान लड़ाएंगी । सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में 21-19, 21-10 से शिकस्त दी । बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन लगातार रियो ओलंपिक 2016 को फ़ोलो कर रहे हैं और अपने ट्विट के जरिए भारतीय एथलीटों का हौंसला बढ़ा रहे हैं ।

बैंडमिंटन की सनसनी पीवी सिंधु के फ़ाइनल में पहुंचते ही पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ गई । अमिताभ बच्चन भी इस खुशी की लहर में शामिल हुए और यकीन मानिए उनका अंदाज़  मजाकिया से कम नहीं था । आपको बता दें कि कुछ दिन पहले लेखिका शोभा डे ने ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों के बारें में एक बेतुका बयान दिया था कि -"टीम इंडिया का ओलिंपिक में लक्ष्य : रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ । पैसे और अवसर की ये कैसी बर्बादी है !" शोभा डे के इस बयान पर उनकी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई । इसलिए अब अमिताभ बच्चन ने पुसरला वेंकट सिंधु को उनकी जीत पर बधाई देते हुए अपने मजाकिया ट्विट्स के साथ शोभा डे पर निशाना साधा । अमिताभ ने लिखा, "Never ever underestimate power of female gender ! #PVSindhu you have destroyed so many 'naysayers' .. you are the PRIDE of INDIA!#PVSindhu .. aap "khaali haath" nahein, medal leke wapas aa rahein hain .. aur hum aapke saath 'selfie' nikalne chahate hain !!"

आत्मविश्वास से भरपूर पीवी सिंधु का फाइनल में मुकाबला पहली वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलिन मारिन से शुक्रवार शाम 7.30 बजे होगा । पीवी सिंधु को पूरा देश का समर्थन प्राप्त हो रहा है और पूरे देश की दुआएं उनके साथ हैं ।