कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है । कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड सितारें लगातार आगे आ रहे हैं । बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन भी प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं । अमिताभ बच्चन ने उत्तरप्रदेश के मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा उठाया है । वह अब तक करीब 10 बसों से प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके हैं । और अब अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम किया है ।

अमिताभ बच्चन ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए किया 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम

अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के लिए 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम किया

अमिताभ के निर्देशानुसार उनकी कंपनी एबी कॉरपोरेशन लिमिटेड के एमडी राजेश यादव जरूरतमदों के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं । राजेश यादव ने यूपी के प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स का इंतजाम किया है । हर फ्लाइट से 180 लोगों को उनके शहर पहुंचाया जाएगा । ये फ्लाइट्स लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी के लिए हैं । इस तरह वह 1080 लोगों को फ्लाइट से घर भेजेंगे ।बुधवार सुबह दो फ्लाइट को रवाना कर दिया गया है । तीसरी चार्टर्ड फ्लाइट आज दोपहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेक ऑफ करेगी । इस दौरान वहां एबी कॉरपोरेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव वहां मौजूद रहेंगे ।

यह भी पढ़ें : कोरोना लॉकडाउन में अमिताभ बच्चन जरूरतमंद लोगों को हर रोज पहुंचा रहे हैं 4500 फूड पैकेट-सूखा राशन, प्रवासी मजदूरों के लिए किया बसों का इंतजाम

गौरतलब है कि कोरोना संकटकाल में अमिताभ की ओर से मुंबई के अलग-अलग स्थानों जैसे हाजी अली दरगाह, अनटॉप हिल, धारावी, जुहू आदि पर रोजाना 4500 पैकेट पका हुआ खाना बांटा जा रहा है ।

यह भी पढ़ें : 77 की उम्र में पूरे जोश के साथ अमिताभ बच्चन ने अपने ‘नाती’ अगस्त्य संग दिया फ़िटनेस गोल्स

इसके अलावा उनकी टीम 9 मई से रोजाना 2000 ड्राई फूड पैकेट, 2000 पानी की बोतलें और करीब 1200 जोड़ी चप्पल बांट रही है । यह सब उन प्रवासी मजदूरों के लिए है जो मुंबई से अपने घर जा रहे हैं । कई एजेंसियों और स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से अमिताभ के ऑफिस ने अनगिनत संख्या में मास्क और सैनिटाइजर बांटे हैं । इसके अलावा अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, बीएमसी कार्यालयों और अंतिम संस्कार स्थानों के लिए लगभग 20000 से अधिक पीपीई किट भी दान किए हैं ।