कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है । ऐसे में मनोरंजन जगत कोरोना पीड़ितों और जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहा है । बॉलीवुड सेलिब्रिटिज कोरोना प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने में जुटे हुए हैं । जहां कुछ फ़िल्मी सितारें की मदद हेडलाइन बन जाती है वहीं कुछ ऐसे सितारें भी हैं जो बिना शोर मचाए चुपचाप जरूरतमंद लोगों तक अपनी मदद पहुंचा रहे हैं । इन्हीं लोगों में से एक हैं अमिताभ बच्चन । कोरोना महामारी के इस दौर में अमिताभ बच्चन ने कई तरह से जरूरतमंद लोगों की मदद की । हालांकि जिन लोगों को उनके काम के बारे में नहीं पता है वे ऐसे सिलेब्स को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं । अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर ऐसे ही ट्रोल्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है ।

अमिताभ बच्चन को पसंद है खामोशी के साथ चैरिटी करना, ट्रोल्स को मुंहतोड़ जवाब देते हुए बताना पड़ा अपना कोरोना रिलीफ डोनेशन

अमिताभ बच्चन को पसंद नहीं शो ऑफ़ करना

दरअसल, सोशल मीडिया पर बहुत से लोग अमिताभ पर सवाल उठा रहे हैं कि उन्होंने COVID-19 के रिलीफ में कुछ भी सहयोग नहीं दिया है । इसके लिए अमिताभ को कई बार सोशल मीडिया ट्रोल का सामना भी करना पड़ता है । और अब बिग बी ने ऐसे ही ट्रोल्स का मुंहतोड़ जवाब दिया है । अमिताभ ने अपने ब्लॉग के जरिए ऐसे लोगों को जवाब देते हुए कहा है कि वह खामोशी के साथ चैरिटी करने में विश्वास रखते हैं ।

अमिताभ का मानना है कि उनके परिवार ने पिछले कुछ सालों में जो भी चैरिटी का काम किया है उसे हमेशा छिपाकर रखा गया है और सोशल मीडिया पर उसका शोर नहीं मचाया है । इस बारे में केवल वही व्यक्ति जानते हैं जिन्हें मदद मिली है ।

बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हां, मैं चैरिटी करता हूं लेकिन मेरा विश्वास है कि इसके बारे में बात नहीं की जानी चाहिए...यह शर्मिंदा करने वाला होता है । ऐसे पेशे में होने के बावजूद सार्वजनिक रूप से मौजूद रहने में हिचकिचाहट होती है ।”

कोरोना से पैरेंट्स खोने वाले दो बच्चों को लिया गोद

अमिताभ ने आगे कहा, “पिछले साल कोरोना से जो लोग प्रभावित हुए.. 40 हजार से ज्यादा दिहाड़ी वर्कर्स को एक महीने तक खाना खिलाया । एक दिन में पांच हजार लोगों को लंच और डिनर करवाया । सिख कम्युनिटी को सपोर्ट किया । हैदराबाद में कोरोना के चलते अपने पैरेंट्स को खो चुके दो बच्चों को गोद लिया है । उनके स्कूल खत्म होने तक पढ़ाई का खर्चा उठा रहा हूं । अगर वे इससे आगे पढ़ेंगे तो उसका भी उठाउंगा ।”

प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले के बारे में अमिताभ ने लिखा, “जब प्रवासी पैदल अपने घरों की ओर निकल पड़े थे तब उन्हें सैकड़ों चप्पल और जूते उपलब्ध कराए गए थे । उनके पास जाने का साधन नहीं था तो खाने और पानी के साथ यूपी और बिहार के लिए 30 बसें बुक कराई गई थीं । मुंबई से यूपी के लिए पूरी ट्रेन बुक कराई थी जिसमें 2800 प्रवासी गए थे और उसका पूरा खर्च मैंने किया था । तुरंत 3 इंडिगो एयरलाइन के हवाई जहाज बुक किए गए थे जिसमें हर फ्लाइट में 180 प्रवासी लोगों को यूपी, बिहार, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर पहुंचाया गया था ।”

अमिताभ ने बताया कि उन्होंने कोरोना से प्रभावित लोगों के लिए एक पूरा डाइग्नोस्टिक सेंटर डोनेट किया है जहां गरीब लोगों को मदद की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने एमआरआई मशीन, सोनोग्राफिक स्कैन इक्विपमेंट भी दान किए हैं।