फ़ैंस से किया अपना कमिटमेंट पूरा करते हुए सलमान खान अपनी बहुप्रतिक्षित फ़िल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई को 13 मई को ईद पर रिलीज कर रहे हैं । 13 मई, 2021 में दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होने के साथ ही राधे ज़ी5 की ‘पे-पर-व्यू’ सर्विस ZEEPlex पर भी रिलीज होगी । राधे के लिए मेकर्स ने जी के साथ करीब 230 रु की डील साइन की जिसमें फ़िल्म के सैटेलाइट, डिजीटल, म्यूजिक और थीएट्रिकल राइट्स शामिल है । महामारी के दौरान इस डील को अभी तक की सबसे बड़ी डील बताया जा रहा है । SCOOP: कोरोना महामारी की वजह से 230 करोड़ रु से 190 करोड़ रु पहुंची सलमान खान की राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई की डील

सलमान खान की राधे ईद पर होगी रिलीज

जैसे-जैसे फिल्म रिलीज़ करीब आ रही है वैसे-वैसे फ़िल्म के थिएटर में रिलीज होने की संभावना कम होती दिख रही है । क्योंकि कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिसके चलते देश के सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति नहीं है इसलिए माना जा रहा है कि राधे सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाएगी । नतीजतन अब इसकी डील पर एक बार फ़िर से विचार किया जा रहा है ।

राधे को लेकर मेकर्स द्दारा की गई डील के बारें में बात करते हुए करीबी सूत्र ने बताया कि, “सलमान के साथ बातचीत करने के बाद, जी ने राधे के लिए 190 करोड़ रु की डील फ़ाइनल की है । यह डील इस बात को ध्यान में रखकर की गई है कि इसके थिएटर में रिलीज होने की संभावना कम लग रही है ऐसे में अब यह डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर ही रिलीज हो रही है । हालांकि विदेशी मार्केट में जहां सिनेमाघर खुले हैं वहां इसे थीएट्रीकल रिलीज मिलेगी । पहले जो जी राधे के लिए डील साइन कर रहा था वह इसके कई सारे रिलीज फ़ॉर्मेट को ध्यान में रखकर किया जा रहा था ।”

सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाएगी

अफ़सोस की बात ये है कि अब राधे डायरेक्ट डिजीटल प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज हो पाएगी । जबकि सलमान के फ़ैंस इस फ़िल्म को थिएटर में देखना चाह रहे थे लेकिन मौजूदा हालात इसकी अनुमति नहीं देते । हालांकि राधे विदेश के सिनेमाघरों में प्लान के मुताबिक रिलीज होगी । इसलिए अब मेकर्स ओवरसीज मार्केट से राधे के अच्छे रिटर्न की उम्मीद जता रहे है । जी और सलमान खान फ़िल्म्स ने फ़ैसला किया है कि राधे से होने वाले लाभ का कुछ हिस्सा वह कोविड रिलीफ़ फ़ंड में डोनेट करेंगे ।

राधे के लिए की गई 190 करोड़ रु की डील में सलमान द्दारा किया जाने वाला प्रमोशन भी शामिल है । “राधे के लिए प्रमोशन के लिए सलमान, जी के रिएल्टी शोज और अवॉर्ड्स शो में बतौर गेस्ट शिरकत करेंगे ।”