सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का भारतीय सिनेमा को एक अभूतपूर्व योगदान रहा है । अमिताभ बच्चन बीते 50 सालों से बॉलीवुड का हिस्सा बने हुए हैं । लेकिन अब बढ़ती उम्र और बिगड़ता स्वास्थ्य उनको और ज्यादा काम करने की इजाजत नहीं दे रहा है । हालांकि उन्हें डॉक्टर्स ने आराम करने की सख्त हिदायत दी है लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने काम करना लगातार जारी रखा है । हाल ही में अमिताभ बच्चन अपनी आगामी फ़िल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के लिए मनाली पहुंचे ।

अमिताभ बच्चन ने दिया रिटायर होने का संकेत, हेल्थ बन रही है वजह

अमिताभ बच्चन ने दिया हिंट

लेकिन अब बिग बी भी अपने हेल्थ इश्यू को लेकर परेशान हो रहे है और इसलिए उन्होंने रिटायर होने के बारें में सोचा है । इसका जिक्र उन्होंने अपने ब्लॉग में किया है । अमिताभ ने ब्रह्मास्त्र के लिए मनाली पहुंचने के अपने एक्सपीरियंस के बारें में अपने ब्लॉग में लिखा, 'मुझे यहां इस छोटी सी खूबसूरत जगह पर मुझे गाड़ी से पहुंचने में 12 घंटे लगे । यहां रोड में बहुत अच्छे नहीं हैं कमरे और वातावरण भी अलग है । मुझे अब रिटायर होना पड़ेगा.. मेरा दिमाग कहीं और है और उंगलियां कुछ और कर रही हैं. ये एक मैसेज है ।'

इसके अलावा बिग बी ने मनाली के लोगों से मिलने की खुशी भी जाहिर की । बिग बी ने लिखा कि ये लोग बहुत सादे और ईमानदार हैं । हम कभी भी इनकी बराबरी नहीं कर सकते हैं ।

बता दें कि, अमिताभ खुद भी बता चुके हैं कि डॉक्टरों ने उन्हें काम न करने की सलाह दी है । अब अमिताभ ने खुद रिटायर होने की इच्छा जाहिर कर इस बात की पुष्टि की है वह अब ज्यादा काम नहीं कर पाएंगे । इसलिए अब डॉक्टर्स की सलाह और परिवार के बढ़ते दबाब के कारण उन्होंने फ़िल्मों से थोड़ा ब्रेक लेने का फ़ैसला किया है ।

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन अब एक्टिंग से बनाएंगे दूरी, झुंड के बाद जाएंगे लंबे ब्रेक पर

वर्क फ़्रंट की बात करें तो बिग बी जल्द ही ब्रह्मास्त्र, चेहरे और गुलाबो सिताबो में नजर आएंगे ।