सदी के महानायक कहे जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, जो इन दिनों टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति में नजर आ रहे है, ने हाल ही में केबीसी के दौरान खुलकर कहा कि उनका कोई धर्म नहीं है बल्कि वह सिर्फ़ एक भारतीय है । अमिताभ बच्चन ने गांधी जयंति के मौके पर आए एक खास एपिसोड में कहा कि वह किसी भी धर्म से संबंध नहीं रखते हैं । अमिताभ बच्चन के बयान देखते ही देखते लोकप्रिय हो गया है । इतना ही नहीं इसी शो के दौरान अमिताभ ने अपने उपनाम को लेकर भी दिलचस्प खुलासा किया ।

अमिताभ बच्चन ने 'बच्चन' सरनेम का खोला राज, कहा- 'मेरा कोई धर्म नहीं है'

 

अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह सिर्फ़ एक भारतीय हैं

अमिताभ ने शो के दौरान बताया कि उनका उपनाम बच्चन नहीं बल्कि श्रीवास्तव है । अमिताभ ने ये भी बताया कि उन्होंने अपना उपनाम श्रीवास्तव ना रखकर बच्चन क्यों रखा । अमिताभ ने कहा कि उनका परिवार किसी धर्म में विश्वास नहीं करता और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन तो इसके सख्त खिलाफ़ थे । उन्होंने बच्चन सरनेम इसलिए रखा क्योंकि ये उपनाम 'बच्चन' किसी धर्म से संबंधित नहीं है । बिग बी ने यह भी बताया कि बच्चन नाम का उपयोग करने वाले वो अपनी फ़ैमिली के पहले सदस्य है ।

इसी दौरान अमिताभ ने एक किस्सा शेयर किया और बताया कि जब वो किंडरगार्टन में प्रवेश ले रहे थे तो उनके पिता से उपनाम पूछा गया तब उन्होंने बच्चन सरनेम बताया । बिग बी ने आगे बताया कि जब भी जनगणना के समय कर्मचारी उनके पास आते है और उनसे उनके धर्म के बारे में पूछते हैं तो उनका जवाब यही होता है कि उनका कोई भी धर्म नहीं है, वो सिर्फ़ एक भारतीय है ।

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक के बीच बराबर-बराबर बांटी

अमिताभ के वर्क फ़्रंट की बात करें तो, वह जल्द ही शुजीत सरकार की आगामी फ़िल्म गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे ।