बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, जो खुद 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के ब्रांड एम्बेसडर हैं और हमेशा जेंडर इक्वलिटी को लेकर मुखर रहते हैं, ने हाल ही में ऐलान किया कि उनकी वसीयत उनके बेटे अभिषेक बच्चन और बेटी श्वेता बच्चन में बराबर बांटी जाएगी । अमिताभ बच्चन ने इसका खुलासा एक ईवेंट के दौरान किया जब उनसे उनकी वसीयत को लेकर सवाल किया गया था । अमिताभ बच्चन ने खुलकर कहा कि, उनके बेटे अभिषेक बच्चन के पास उनकी संपत्ति का पूरा अधिकार नहीं होगा ।

अमिताभ बच्चन ने अपनी वसीयत बेटी श्वेता और बेटे अभिषेक के बीच बराबर-बराबर बांटी

अमिताभ बच्चन ने बेटे और बेटी में अपनी संपत्ति बराबर बांटी

वैसे अमिताभ का अपनी बेटी श्वेता बच्चन नंदा के लिए प्यार किसी से छुपा हुआ नहीं है । वह अक्सर अपनी बेटी के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करते है । इस साल की शुरुआत में अमिताभ ने श्वेता के डेब्यू उपन्यास 'पैरडाइज टावर्स' को लेकर एक दिल को छूने वाली पोस्ट लिखी थी । श्वेता का यह उपन्यास बेस्टसेलर रहा ।

बेटी के ज्यादा करीब हैं अमिताभ

श्वेता की इस उपलब्धि की सराहना करते हुए बिग बी ने सोशल मीडिया पर लिखा, "एक बेटी की उपलब्धि से ज्यादा एक पिता के लिए कोई गर्व की बात नहीं होती है । बेटियां खास होती हैं। छोटे घूंघट से लेकर 'बेस्ट सेलर' तक ।" इस पोस्ट के साथ अमिताभ ने श्वेता के बचपन की एक फोटो भी साझा की, जिसमें वह सिर पर एक लाल रंग का घूंघट डाले दिख रही थीं ।

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने किया चौंका देने वाला खुलासा, ''मैं टीबी का मरीज था और अब मैं 25 फीसदी लिवर के सहारे ही जिंदा हूं''

आपको बता दें कि, मार्च 2017 में अमिताभ ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वो एक प्लेकार्ड पकड़े दिखाई दे रहे रहे थे । कैप्शन में उन्होंने जेंडर इक्वलिटी को हैशटैग करते हुए लिखा था, "हम बराबर है । फोटो सब कुछ कह रही है ।" प्लेकार्ड पर लिखा हुआ था, "जब मैं मरूंगा और अपने पीछे जो भी संपत्ति छोड़कर जाऊंगा, वह मेरी बेटी और बेटे के बीच बराबर बांटी जाएगी ।"

View this post on Instagram

... daughters are the best .. !!?especially when she chooses what the Father should wear !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

View this post on Instagram

How quickly they grow up .. and innocence turns to sense ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on