985367450

इस बार गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर मुंबई स्थित सिद्धीविनायक मंदिर के प्रबंधन ने गणपती बप्पा का आगमन अलग ढंग से करने का फ़ैसला किया । इसलिए मंदिर ने इस बार बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज़ में आरती रिकॉर्ड करने का फ़ैसला किया । अमिताभ की आवाज में रिकॉर्ड की गई ये आरती गणेशोत्सव के दौरान और उसके बाद भी मंदिर परिसर में गूंजती सुनाई देगी ।

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपनी आवाज़ में भगवान गणेशजी की आरती रिकॉर्ड की है । अमिताभ ने ये रिकॉर्डिंग आदेश श्रीवास्तव के म्यूजिक स्टूडियो में रिकॉर्ड की । इस आरती को दो संगीतकार रोहन-विनायक द्दारा कंपोज किया गया है । इस आरती के वीडियो का निर्देशन शुजीत सरकार करेंगे और इसका कुछ भाग प्रभादेवी मंदिर में फिल्माया जाएगा । अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया है कि हालांकि मंदिर प्रांगण में बहुत ज्यादा देर तक शूटिंग संभव नहीं है । ऐसे में हम कुछ ही देर शूटिंग कर सकेंगे । सिद्धीविनायक ट्रस्ट के डिप्टी एक्जीक्यूटिव ऑफिसर रवि जाधव, ने इस बात की पुष्टि की कि, उन्होंने ही अमिताभ बच्चन से इस आरती को गाने के लिए कहा था । बिग बी ने बताया सिद्धीविनायक पूजनीय गणपति मंदिर है । प्रबंधन चाहता था कि मैं आरती गाऊं । मैंने यह काम कर लिया है । मैं अपनी आवाज़ में रिकॉर्ड की हुई आरती की सीडी उन्हें भेंट कर दूंगा । इसके अलावा यह आरती इंटरनेट और सीडी में सभी के लिए उपलब्ध होगी ।

जहां तक आरती के समय का सवाल है अमिताभ बच्चन ने कहा कि अब आरती के समय वो इसे बजाते हैं या नहीं यह तो उनका निर्णय है । बहरहाल अमिताभ बच्चम आगामी क्राइम ड्रामा फ़िल्म पिंक में एक वकील की भूमिका में नजर आएंगे ।