985011851

ये बहुत हैरानी की बात है कि बॉलीवुड के दो ऐसे लोग जिनका विवादों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है वो ऐसे विवाद में पड़ गए हैं जिससे पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री सन्न है । दरअसल ये जंग छिड़ी है बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन और फ़िल्ममेकर करण जौहर के बीच । अजय देवगन और करण जौहर के बीच ये जंग छिड़वाने वाला कोई और नहीं बल्कि स्वयंभू आलोचक कमाल आर खान यानी केआरके है ।

गुरुवार के दिन अजय देवग्न ने एक ऑडियो टेप जारी किया जिसने अजय देवगन और करण जौहर के बीच जंग छेड़ दी है । इस ऑडियो टेप में, फिल्म और हमेशा अपने अजीबो गरीब व्यवहार को लेकर सुर्खियों में रहने वाले कमाल आर खान ने खुलासा किया है कि उन्हें ऐ दिल है मुश्किल फ़िल्म की तारीफ़ करने के लिए 25 लाख रु मिले हैं ।

किस्सा ये है कि  शिवाय फिल्म के को प्रोड्यूसर कुमार मंगत और कमाल आर खान के बीच हुई बातचीत ने हड़कंप मचा दिया है । कुमार मंगत फोन कर कमाल आर खान से कहते हैं कि वो क्यों ट्विटर पर अजय देवगन की फिल्म शिवाय को बदनाम कर रहे हैं । कुमार मंगत ने कहा कि वो करन जौहर की फिल्मों के बारे में तो ऐसा नहीं करते । इसके जवाब में कमाल आर खान ने कहा कि करन जौहर से उन्हें ऐ दिल है मुश्किल फ़िल्म की तारीफ़ करने के लिए 25 लाख रु मिले हैं ।

इसके बाद अजय ने अपने प्रेस रिलीज में कहा, मैं 25 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहा हूं और मेरे पिता इस इंडस्ट्री के जानेमाने एक्शन डायरेक्टर रहे हैं, इसलिए इंडस्ट्री से मेरा जज्बाती लगाव है । ऐसे में कमाल जैसा कोई एक आदमी उठकर फिल्म को बुरा कहता है, ताकि वह हम से पैसे ऐंठ सके । कमाल ने इंडस्ट्री में कुछ अजीब सी धाक जमा ली है ताकि वह पैसे वसूल कर सके फिल्म को बुरा भला कहकर या उसके खिलाफ बुरी अफवाहें फैला कर । अजय ने दुख जताते हुए कहा है कि इंडस्ट्री के कुछ लोग भी केआरके के साथ नजर आते हैं और इंडस्ट्री का नुकसान कर रहे हैं. इसलिए अजय ने जांच की मांग करते हुए कहा है कि इमानदारी से इसकी जांच होनी चाहिए और करण के खिलाफ भी जांच की जानी चाहिए अगर उनका इसमें कोई हाथ है ।

जैसे ही केआरके को ये खबर मिली कि उनकी बातचीत का ऑडियो टेप मीडिया के पास पहुंच गया है वैसे ही केआरके ने ट्विटर का सहारा लेकर अपना बचाव करते हुए उल्टा शिवाय के निर्माता और अभिनेता अजय देवगन और सहनिर्माता कुमार मंगत पर आरोप लगाते हुए ट्विट किया कि, अजय देवगन और उनके सह निर्माता कुमार मंगत ने भी मुझे उनकी शिवाय की तारीफ़ करने और ऐ दिल है मुश्किल को निशाना बनाने के लिए संपर्क किया था । कुमार और अजय ने मुझे ऐ दिल है मुश्किल को खराब बताने के लिए पैसे देन का भी लालच दिया जैसा कि आप टेप में सुन सकते हैं । लेकिन मैंने पैसे लेने से इंकार कर दिया । मैंने उनसे कहा कि मैं ये सब मुफ़्त में करुंगा । लोग सोच रहे हैं कि मैंने मंगत को फ़ोन किया पर ये सच नहीं है । वह मेरा करीबी दोस्त है और उसी ने मुझे फ़ोन किया था और इससे पहले भी वो मुझे कई बार फ़ोन कर चुका है । एक तरफ़ तो अजय देवगन मुझे स्वयंभू समीक्षक कह रहे हैं दूसरी तरफ़ उन्हें लगता है कि मैं वाकई बेहतरीन नंबर 1 समीक्षक हूं, जो उनकी फ़िल्म को हानि पहुंचा सकता है । आज शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल, दोनों फ़िल्मों को मुफ़्त में पब्लिसिटी मिल गई । मेरे नाम के साथ यही ब्रांड केआरके की पावर है ।

पिछले कुछ समय से केआरके बॉलीवुड की फिल्मों की बुरी तरह से धज्जियां उड़ाते रहे हैं । इसके लिए कमाल कई बार विवादों में भी फंसे हैं । केआरके बॉलीवुड के बड़े-बड़े निर्माताओं की फिल्मों का रिव्यू करते हैं और उन की खूब सारी धज्जियां उड़ा कर सोशल नेटवर्किंग साइट पर डालते हैं । इन सबकी वजह से केआरके काफी मशहूर भी हुए हैं । इस बार केआरके ने अजय की फिल्म शिवाय को भी निशाना बनाया, लेकिन फिल्म के सह निर्माता कुमार मंगत ने उनकी बातों को रिकॉर्ड कर मीडिया में जारी कर दिया और जिसने एक नए युद्द को जन्म दे दिया है ।

गौरतलब है कि , अजय देवगन की फिल्म शिवाय और करण जोहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल  इस दिवाली पर एक साथ रिलीज होने वाली है ।  जब से दोनों फ़िल्मों के ट्रेलर जारी हुए हैं तब से केआरके लगातार सोशल मीडिया पर शिवाय की बुराई कर रहे हैं और करण जौहर की फ़िल्म ऐ दिल है मुश्किल की तारीफ़ कर रहे हैं  । अजय को संदेह है कि उनकी फिल्म शिवाय के खिलाफ करण जौहर  कमाल आर खान (केआरके) के साथ मिलकर कोई साजिश रच रहे हैं । इसके लिए अजय देवगन ने जांच की मांग भी की है ।

कुमार मंगत से खास बातचीत में कुमार ने कहा कि अब ये साफ़ हो गया है कि केआरके को ये सब करने के लिए पैसा मिला है । उन्होंने कहा कि उनकी कानूनी टीम इस पूरे मामले की पूरी जांच करेगी और आरोपी शख्स के खिलाफ़ सख्त कदम उठाएगी ।