बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सही मायने में सदी के महानायक है । सामाजिक पहल में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने में अमिताभ कभी पीछे नहीं हटे है । हाल ही में अमिताभ बच्चन ने मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए है । बिहार राज्य इन दिनों बाढ़ के बुरे कहर से गुजर रहा है । भारी बारिश के वजह से बिहार के कई इलाकों में बाढ़ ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था । ऐसे में बिहार बाढ़ पीढ़ितों के दर्द को बांटने में अमिताभ बच्चन आगे आए और उन्होंने बिहार बाढ़ त्रासदी के पीड़ितों की ओर मदद का हाथ बढ़ाते हुए सीएम राहत कोष में 51 लाख रुपये डोनेट किए ।

अमिताभ बच्चन ने बांटा बिहार बाढ़ पीड़ितों का दर्द, दान किए 51 लाख रुपये

अमिताभ बच्चन ने अपनी ओर से की छोटी सी मदद

बिग बी के प्रतिनिधि विजयनाथ मिश्र ने चेक व अमिताभ द्वारा सीएम नीतीश कुमार को लिखा गया पत्र बुधवार को उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को सौंपा । उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने चेक और पत्र प्राप्त करते हुए तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की है। इसके साथ उन्होंने लिखा, 'बिहार की बाढ़ त्रासदी में सहयोग हेतु सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन जी ने अपने प्रतिनिधि श्री विजय नाथ मिश्र के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में रु. 51 लाख का चेक भेंट किया'।

इतना ही नहीं बिग बी ने अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में भी लोगों से बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की अपील की है । बहरहाल, अमिताभ के इस नेक काम की चौतरफ़ां खूब सराहना हो रही है । हालांकि सरकार भी बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपनी तरफ़ से हर संभव प्रयास कर रही है ।

यह भी पढ़ें : अमिताभ बच्चन ने अपने 'बच्चन' सरनेम का खोला राज, कहा- 'मेरा कोई धर्म नहीं है'

अमिताभ के वर्क फ़्रंट की बात करें तो, वह जल्द ही शुजीत सरकार की आगामी फ़िल्म गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे ।