कोरोना वायरस की वजह से देश की रफ़्तार थम सी गई है । फ़िल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूती नहीं है । हालांकि सख्त गाइडलाइंस के साथ फ़िल्मों और टीवी शोज की शूटिंग को इजाजत दे दी गई है लेकिन अभी कई फ़िल्मों की शूटिंग शुरू होना बाकी है । इसी में से एक है रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन साई-फ़ाई थ्रिलर फ़िल्म ब्रह्मास्त्र । रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र इसी साल दिसंबर में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना लॉकडाउन के कारण इसकी कुछ दिनों की शूटिंग अधूरी रह गई । जिसके चलते अब इसकी रिलीज भी पोस्टपोन हो सकती है । निर्माता करण जौहर अपनी इस फ़िल्म को अगले साल यानी जून 2021 में रिलीज करने की सोच रहे हैं ।

रणबीर और आलिया भट्ट अभिनीत ब्रह्मास्त्र की शूटिंग को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए मेकर्स ने बनाया डबल शिफ़्ट प्लान

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र इसी साल दिसंबर में रिलीज होने वाली थी

हालांकि रणबीर और आलिया अभिनीत ब्रह्मास्त्र की काफ़ी हद तक शूटिंग पूरी हो चुकी है लेकिन महज 26 दिनों की शूटिंग बाकी थी कि तभी देशभर में लॉकडाउन घोषित हो गया और फ़िल्म की शूटिंग अधूरी रह गई । और अब निर्देशक अयान मुखर्जी अक्टूबर से मुंबई के फ़िल्मसिटी में फ़िर से शूटिंग शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अयान मुखर्जी दो शिफ़्ट में काम शुरू करेंगे- सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक, फ़िर शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक । इस दौरान दोनों शिफ़्ट्स के लिए फ़िल्म का क्रू काफ़ी कम संख्या में होगा और अलग भी होगा सुरक्षा के लिहाज से । यदि सब कुछ कंट्रोल में रहा तो मेकर्स अक्टूबर से फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे दिसंबर 2020 तक इसे पूरा कर लेंगे ।

अभी फ़िलहाल शूटिंग गाइडलाइंस के तहत 65 साल से ज्यादा कलाकारों को शूटिंग की इजाजत नहीं दी गई है । इसलिए ब्रह्मास्त्र के मेकर्स को उम्मीद है कि शायद अक्टूबर तक इस नियम को बदल दिया जाए क्योंकि अभी अमिताभ बच्चन के कुछ हिस्से भी शूट किए जाने हैं ।

यह भी पढ़ें : REVEALED: अंवेजर्स फ़्रैंचाइजी का टच लिए हुए है रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रह्मास्त्र, बेसिक कहानी आई सामने

हालांकि अभी तक धर्मा प्रोडक्शंस और निर्देशक अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के पोस्टपोन होने की खबर को कंफ़र्म नहीं किया है ।