अक्षय कुमार ने हर बार साबित किया है कि वह न केवल बॉक्सऑफिस पर सबसे अधिक सफ़ल अभिनेता हैं बल्कि ब्रांड बाजार में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता है । बॉक्सऑफिस और ब्रांड बाजार में जहां पहले फ़िल्म इंडस्ट्री के तीनों खान-सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान छाए रहते थे वहीं अब उनकी जगह अक्षय कुमार और फ़िल्म इंडस्ट्री में आए नए पीढ़ी के कलाकारों ने भी अपनी अच्छी खासी जगह बना ली है । हाल ही में हुए एक सर्वे में ये बात सामने आई है कि 100 करोड़ रुपये के विज्ञापनों के साथ अक्षय कुमार ब्रांड एंडोर्समेंट में सबसे आगे हैं । यानी कि विज्ञापन से कमाई करने के मामले में अक्षय कुमार सबसे आगे हैं जबकि दूसरे-तीसरे स्थान पर बॉलीवुड का सबसे ज्यादा लोकप्रिय रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण है ।

खान को पछाड़ते हुए अक्षय कुमार बने विज्ञापन की दुनिया के 'बॉस', विज्ञापन से कमाई करने के मामले में दूसरे-तीसरे स्थान पर आए रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण

अक्षय कुमार विज्ञापन से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता बने

इस सर्वे में चौंकाने वाली बात ये है कि इस सूची में टॉप 5 में बॉलीवु के खान बंधु कहीं भी नहीं है । आंकड़े बताते हैं कि सिलेब्रिटी इंडॉर्समेंट वैल्यू 2017 के 795 करोड़ रुपये से बढ़कर 2018 में 995 करोड़ रुपये हो गया ।

100 करोड़ रुपये के विज्ञापनों के साथ जहां अक्षय सबसे आगे हैं । वहीं दूसरे नंबर पर रणवीर सिंह (84 करोड़) हैं तो तीसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण (75 करोड़) का कब्जा है । महानायक अमिताभ बच्चन 72 करोड़ रुपये की डील्स के साथ चौथे नंबर पर हैं । इतना ही नहीं शाहरुख और सलमान खान को पीछे छोड़ते हुए आलिया भट्ट ने इस सूची में नंबर 5 की पोजिशन हासिल की है ।

दिग्गज बॉलीवुड सितारें ही नहीं बल्कि नई पीढ़ी के सितारें भी कमाई के मामले में काफ़ी आगे निकल गए है । और इनमें शामिल हैं-आलिया भट्ट और वरुण धवन इत्यादि । इसके अलावा ब्रांड बाजार में अब विकी कौशल, कार्तिक आर्यन, जाह्नवी कपूर और सारा अली खान जैसे नए सितारों को लेने की भी होड़ सी लगी हुई है ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने अपनी नागरिकता को लेकर खुलकर बोला,''हां मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है लेकिन मैं भारत में रहता हूं, भारत में टैक्स देता हूं"

इसके बाद 6 से 10 तक के स्थान पर शाहरुख खान (56 करोड़), वरुण धवन (48), सलमान खान (40 करोड़), करीना कपूर खान (32 करोड़) और कैटरीना कैफ (30 करोड) हैं । रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रैंड्स खुद को लोकप्रिय बनाने के लिए पावर कपल्स जैसे विरुष्का (विराट कोहली-अनुष्का शर्मा) और दीपवीर (दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह) का भी इस्तेमाल कर रहे हैं ।