बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार का देशप्रेम भले ही कई मर्तबा जाहिर हो गया हो लेकिन उनकी नागरिकता हमेशा ही सवालों के घेरे में रहती है । हाल ही में जब अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू किया तो सभी जगह से से उन्हें खूब सराहना मिली । लेकिन फ़िर जब मुंबई में हुए चौथे चरण के चुनावों में अक्षय ने मतदान नहीं किया तो लोगों ने एक बार फ़िर उन्हें उनकी नागरिकता को लेकर सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया । मीडिया में भी कई मर्तबा नागरिकता पर पूछे गए सवालों से अक्षय बचते हुए नजर आते है ।

अक्षय कुमार ने अपनी नागरिकता को लेकर खुलकर बोला,''हां मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है लेकिन मैं भारत में रहता हूं, भारत में टैक्स देता हूं"

अक्षय कुमार नागरिकता के सवालों से बेहत दुखी हैं

लेकिन अब अक्षय ने सोशल मीडिया पर अपनी नागरिकता को लेकर खुलकर बातचीत की है । अक्षय ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए अपनी बात रखी है । अक्षय ने ये भी कहा कि वे सात साल से कनाडा नहीं गए हैं और नागरिकता पर सवाल उठाए जाने को लेकर काफी दुखी है ।

अक्षय ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'मुझे समझ नहीं आता कि मेरी सिटिजनशिप को लेकर इतना नकारात्मक माहौल क्यों बनाया जा रहा है ? मैंने कभी इस बात को ना तो छिपाया और ना ही मना किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है । ये भी सच है कि मैं पिछले सात सालों में कनाडा नहीं गया हूं । मैं भारत में ही काम करता हूं और भारत में ही टैक्स देता हूं ।'

'जहां इन सालों में मुझे भारत को लेकर अपना प्यार साबित करने की कोई जरुरत नहीं पड़ी वहीं मैं इस बात से भी काफी निराश हूं कि मेरे सिटिजनशिप वाले मुद्दे को बेवजह का विवाद बनाने की कोशिश की जाती रही है जोकि पूरी तरह से एक पर्सनल, लीगल, नॉन पॉलिटिकल मुद्दा है जो किसी के लिए भी मायने नहीं रखना चाहिए । आखिर में, मैं ये कहना चाहता हूं कि मैं उन सभी मुद्दों पर अपनी तरफ से काम करता रहूंगा जो मेरे दिल के करीब हैं और भारत को बेहतर और ताकतवर बनाने के लिए अपनी तरफ से छोटे-छोटे योगदान करता रहूंगा ।'

यह भी पढ़ें : रील लाइफ़ 'मिस्टर खिलाड़ी' अक्षय कुमार बने रियल लाइफ़ 'खिलाड़ियों' के मसीहा

वर्क फ़्रंट की बात करें तो अक्षय की हालिया रिलीज फ़िल्म केसरी ने बॉक्सऑफ़िस पर सफ़लता के झंडे गाड़े । और अब उनकी आगामी फ़िल्म गुड न्यूज भी बनकर तैयार है ।