अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म मिशन मंगल के प्रमोशन में जोर-शोर से जुटे हुए है । क्योंकि यह फ़िल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है इसलिए अक्षय अपनी फ़िल्म की स्टारकास्ट के साथ फ़िल्म के प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है । मिशन मंगल के लिए प्रमोशनल टूर पर निकले अक्षय ने अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव के बारें में खुलकर बात की ।

अक्षय कुमार को मिला नया नाम 'गारंटी कुमार' , बताया फ़िल्म हिट होने का फ़ॉर्मूला

अक्षय कुमार को मिला 'गारंटी कुमार' नाम

एक इंटरव्यू के दौरान जब अक्षय को उनके नए नाम 'गारंटी कुमार' से रू-ब-रू कराया गया तो उन्होंने इस पर खुशी जताई । इसी के साथ अक्षय कुमार ने यह भी बताया कि जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहते है । अक्षय ने कहा कि, एक समय था जब लाइन से उन्होंने 14-15 फिल्में फ्लॉप दीं, लोगों को लगा कि उनका करियर खत्म । लेकिन अब यही लोग उनकी फिल्में हिट होने पर फिर से उनकी तारीफें करने लगे है । उन्होंने कहा कि जीवन में उतार चढ़ाव लगे रहते हैं और हमें इनके साथ ही आगे बढ़ना सीखना होगा ।

हिट फ़िल्म का फ़ॉर्मूला

अक्षय ने कहा कि, फ़िल्में महज हार्ड वर्क के कारण नहीं बल्कि किस्मत से भी चलती है । उन्होंने कहा कि, ''30 साल बाद, मैंने महसूस किया है कि फिल्में सिर्फ कड़ी मेहनत के कारण नहीं चलती है, हालांकि मैं मानता हूं कि ये बहुत आवश्यक है, लेकिन किस्मत भी बहुत बड़ा रोल प्ले करती है । मुझे लगता है कि, 70 प्रतिशत लक और 30 प्रतिशत हार्ड वर्क फ़िल्म के लिए बहुत आवश्यक है ।''

जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं

अक्षय मानते हैं कि जीवन में कुछ भी पहले से तय नहीं होता है । गारंटी कुमार का तमगा मिलने पर बोले अक्षय ने कहा कि, ''दर्शक अब बहुत ज्यादा बिंदास हो गए हैं । वे अब किसी की परवाह नहीं करते और उनके मन को जो अच्छा लगता है वे वही बोलते हैं । अगर लोग मुझे गारंटी कुमार बोलने लगे हैं तो मुझे इससे खुशी ही होती है लेकिन यहां किसी फिल्म की कोई गारंटी नहीं है । कई बार मुझे लगता है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करेगी लेकिन ऐसा होता नहीं है । जब तक फिल्म रिलीज नहीं हो जाती आपको पता नहीं होता कि फिल्म का हश्र क्या होगा ?’

यह भी पढ़ें : मिशन मंगल में अक्षय कुमार ने यूज किया अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना का ये खास ‘डायलॉग’

अक्षय की आगामी फ़िल्म मिशन मंगल की बात करें तो, जगन शक्ति के निर्देशन और आर बाल्की द्दारा प्रोड्यूस फ़िल्म मिशन मंगल में अक्षय एक वैज्ञानिक के रूप में नजर आएंगे । विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा और शरमन जोशी जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी यह फ़िल्म अंतरिक्ष में भारत के पहले मंगल यान को भेजने के मिशन पर आधारित है । ये ऐसे अंडरडॉग्स की कहानी, जो इंडिया को मंगल ग्रह तक ले गए । ताकत, साहस और कभी हार न मानने की कहानी । मिशन मंगल, मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी । यह फ़िल्म 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।