बॉलीवुड के 'गारंटी कुमार' कहे जाने वाले अक्षय कुमार एक के बाद एक अपनी आगामी फ़िल्में अनाउंस करते जा रहे है । जहां अभी कुछ दिन पहले अक्षय कुमार ने अपनी आगामी फ़िल्म बच्चन पांडे का ऐलान किया वहीं अब सुनने में आ रहा है कि अक्षय जल्द ही फ़िल्ममेकर नीरज पांडे के साथ एक और फ़िल्म साइन कर रहे हैं । नीरज पांडे की इस फ़िल्म में अक्षय कुमार देश के वर्तमान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे ।

अक्षय कुमार की अगली फ़िल्म होगी पीएम मोदी के इस खास शख्स पर बेस्ड

 

अक्षय कुमार और नीरज पांडे फ़िर साथ में करेंगे फ़िल्म

बेबी, स्पेशल 26 और रुस्तम जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाली अक्षय और नीरज की जोड़ी PM मोदी के 'राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार' अजित डोभाल पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रही है । अक्षय के लीड रोल वाली नीरज पांडे की इस फिल्म की कहानी अजीत डोभाल के करियर के इर्द-गिर्द घूमेगी । खबरों की मानें तो फ़िलहाल इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा और रिसर्च जारी है । इस फिल्म की आधिकारिक घोषणा करने से पहले टीम स्क्रिप्ट को फाइनल करके लॉक करना चाहती है । बता दें कि अक्षय के साथ वह अपनी इस फ़िल्म की शूटिंग तब शुरू करेंगे जब वह अजय देवगन के साथ अपनी एक और फ़िल्म चाणक्य की शूटिंग खत्म कर लेंगे ।

अजीत कुमार डोभाल भारत के पांचवे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं

अजीत कुमार डोभाल की बात करें तो वह भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं । वे 30 मई 2014 से इस पद पर हैं । डोभाल भारत के पांचवे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं । अजित डोभाल का जन्म 1945 में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक गढ़वाली परिवार में हुआ । उन्होंने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा अजमेर के मिलिट्री स्कूल से पूरी की थी, इसके बाद उन्होंने आगरा विश्व विद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए किया और पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद वे आईपीएस की तैयारी में लग गए ।

कड़ी मेहनत के बल पर वे केरल कैडर से 1968 में आईपीएस के लिए चुन लिए गए । अजीत डोभाल 1968 में केरल कैडर से आईपीएस में चुने गए थे, 2005 में इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी के चीफ के पद से रिटायर हुए हैं । वह सक्रिय रूप से मिजोरम, पंजाब और कश्मीर में उग्रवाद विरोधी अभियानों में शामिल रहे हैं ।

गौरतलब है कि अक्षय अब तक देशभक्ति और सामाजिक मुद्दों पर कई फ़िल्में बना चुके हैं और दर्शकों ने भी उनकी फ़िल्मों को काफ़ी पसंद किया है । इसलिए अब हर फ़िल्ममेकर इन शैली की फ़िल्मों में अक्षय को लेने की चाह रखता है ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार को मिला नया नाम 'गारंटी कुमार' , बताया फ़िल्म हिट होने का फ़ॉर्मूला

अक्षय के फ़िल्मी फ़्रंट की बात करें तो वह मिशन मंगल, जो 15, अगस्त को रिलीज हो रही है, गुड न्यूज, सूर्यवंशी, हाउसफ़ुल 4, लक्ष्मी बम और बच्चन पांडे में लीड रोल निभाते हुए नजर आएंगे ।