पिछले कुछ महीनों से अभिनेता ॠषि कपूर कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे । लेकिन अब खुशखबरी ये है कि वह अब कैंसर से मुक्त हो गए हैं । लेकिन इससे मुक्त होने में कितना कुछ सहना पड़ा और किस-किस दौर से गुजरे, इसका पूरा बयां उन्होंने अब अपने एक इंटरव्यू मेम किया है । कैंसर फ़्री होने के बाद न्यूयॉर्क में मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहे हैं अभिनेता ॠषि कपूर ने पहली बार खुद को कैंसर होने की बात कबूलते हुए अपने परिवार और अपने सभी फ़ैंस का शुक्रिया अदा किया जिन्होंने उनके लिए दुआएं मांगी । इसी के साथ ॠषि कपूर ने खास तौर पर अपनी पत्नी नीतू कपूर, बेटे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर का सराहा जो ऐसे मुश्किल समय में उनके साथ मजबूती से खड़े रहे ।

ॠषि कपूर ने कैंसर से जंग जीतने पर अपने अनुभव को शेयर करते हुए नीतू कपूर, रणबीर कपूर और रिद्धिमा के लिए कही ये बात

ॠषि कपूर अब कैंसर फ़्री हैं

कैंसर से अपनी जंग का अनुभव शेयर करते हुए ऋषि ने कहा- ''यूएस में मेरे 8 महीने का ट्रीटमेंट 1 मई को शुरू हुआ था । लेकिन मुझ पर भगवान की कृपा थी । अब मैं कैंसर फ्री हूं ।

भारत लौटने के लिए ऋषि भी काफी एक्साइटेड हैं । उन्होंने कहा- ''मुझे बोन मैरो ट्रांसप्लांट करना है जिसमें कम से कम 2 महीने लगेंगे । बीमारी से छूटना बड़ी बात है और यह सब मेरे परिवार और मेरे फैंस की प्रार्थनाओं और दुआओं के कारण हुआ है । मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं ।

परिवार मजबूती से उनके मुश्किल समय में साथ खड़ा रहा

ऋषि सबसे ज्यादा शुक्रगुजार अपनी पत्नी के हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में उनका साथ दिया । एक्टर ने कहा- "नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं । वरना खाने पीने के मामले में मुझ जैसे इंसान को हैंडल करना मुश्किल है । मेरे बच्चे रणबीर-रिद्धिमा ने मेरी परेशानियों को अपने कंधों पर उठाया । मुझ जैसे शख्स में धैर्य की बेहद कमी है । भगवान का मुझे धैर्य सिखाने का ये तरीका था । बीमारी से ठीक होना एक धीमी प्रक्रिया है । जिंदगी का गिफ्ट मिलना शानदार होता है ।"

यह भी पढ़ें : ॠषि कपूर को लेकर करीबी दोस्त ने दी गुडन्यूज, 'कैंसर फ़्री हुए ॠषि'

बता दें कि ऋषि ने सितम्बर 2018 में ट्विटर के जरिए अमेरिका जाने से पहले अपनी बीमारी और इलाज की जानकारी दी थी । हालांकि, अब तक इसे लेकर परिवार या दोस्तों ने कोई कन्फर्मेशन नहीं दिया था कि वह किस बीमारी से जूझ रहे हैं। समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिए ऋषि कपूर या नीतू कपूर ऐक्टर के फैन्स को उनकी हेल्थ की जानकारी देते रहे हैं । नीतू न्यू यॉर्क से इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें पोस्ट कर चुकी हैं। इस दौरान प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर, करिश्मा कपूर, आमिर खान जैसे कई स्टार उनसे मिलने न्यू यॉर्क भी पहुंचे, जिनकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कीं ।