25 अक्टूबर को दिवाली के दिन रिलीज हो रही अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म थैंक गॉड रिलीज से पहले ही विवाद में फ़ंस गई है । फ़िल्म थैंक गॉड में अजय देवगन मॉर्डन चित्रगुप्त के रूप में नजर आ रहे हैं और उन्हें अलग-अलग जोक्स मारते दिखाया गया है । ये बात जौनपुर के कायस्थ समाज को नागवार गुजरी क्योंकि भगवान चित्रगुप्त कायस्थ समाज के आराध्य माने जाते । इसलिए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में थैंक गॉड के डायरेक्टर इंद्र कुमार, अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज की गई है ।

रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की थैंक गॉड ; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का लगा आरोप

अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की थैंक गॉड

थैंक गॉड में भगवान चित्रगुप्त का मजाक उड़ाने और आपत्ति जनक टिप्पणी करने के मामले में दीवानी न्यायालय में परिवाद (केस) दर्ज हुआ है । इंद्र कुमार, अजय और सिद्धार्थ के खिलाफ दीवानी न्यायालय के एडिशन मजिस्ट्रेट प्रथम (AM 1) मोनिका मिश्रा की अदालत में मामला संज्ञान में लाया गया है । मजिस्ट्रेट ने अधिवक्ता व परिवादी हिमांशु श्रीवास्तव को बयान देने के लिए 18 नवंबर 2022 की तारीख मुकर्रर की है । यूपी के रहने वाले एक वकील जिनका नाम हिमांशु श्रीवास्तव है, उन्होंने 'थैंक गॉड' का ट्रेलर देखने के बाद जौनपुर कोर्ट में इन स्टार्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है ।

उत्तर प्रदेश के हिमांशु श्रीवास्तव की शिकायत में लिखा गया कि चित्रगुप्त इंसान के अच्छे और बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं जिन्हें कर्म देवता भी कहा जाता है । इस वजह से उनका ऐसा चित्रण ठीक नहीं है । इससे लोगों की धार्मिक भावनाए आहत हो सकती है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थैंक गॉड के ट्रेलर में चित्रगुप्त को मॉर्डन लुक में सूट-बूट पहने दिखाया गया है । साथ ही अजय के किरदार की भाषा भी काफी मजाकिया है । घृणा, अपमान, नफरत पैदा करने का प्रयास किया गया । ज्यादा मुनाफा कमाने और टीआरपी बढ़ाने के लिए फिल्म में आपत्तिजनक दृश्य फिल्माया है, जिससे सांप्रदायिक सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा। कोर्ट से मांग की गई कि आरोपितों को समुचित धाराओं में तलब कर दंडित किया जाए।

थैंक गॉड का निर्देशन धमाल फेम इंद्र कुमार ने किया है । टी-सीरीज, सोहम रॉकस्टार और आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के साथ इंद्र कुमार की मारुति इंटरनेशनल ने फिल्म का निर्माण किया है । यह 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इस फ़िल्म का बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला अक्षय कुमार की राम सेतू से होगा ।