इंशाअल्ल्लाह बंद होने के बाद संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ गंगूबाई काठियाबाड़ी अनाउंस की और इसके बाद उन्होंने साल 1952 की क्लासिक फ़िल्म बैजू बावरा के रीमेक, बैजू बावरा, जो दीवाली 2021 में रिलीज होगी, को ऑफ़िशियल ऐलान किया । और अब लोगों में ये जिज्ञासा बनी हुई है कि आखिर भंसाली की बैजू बावरा में लीड रोल कौनसे अभिनेता निभाएंगे । बॉलीवुड के कौनसे दो दिग्ग्ज अभिनेता बैजू बावरा में तानसेन और बैजू का किरदार निभाएगा । बता दें कि बैजू बावरा मैवरिक मैस्ट्रो की बदले की कहानी पर आधारित होगी । सूत्रों ने बताया है कि भंसाली ने अपनी बैजू बावरा के लिए बैजू और बावरा के किरदार को रणवीर सिंह और अजय देवगन को ऑफ़र किया है । हालांकि रणवीर सिंह बैजू का किरदार निभाने के लिए तैयार है वहीं अजय देवगन को तानसेन का किरदार निभाने में थोड़ी हिचकिचाहट है ।

रणवीर सिंह और अजय देवगन को बैजू बावरा बनाना चाहते हैं संजय लीला भंसाली ?

भंसाली की बैजू बावरा में रणवीर सिंह और अजय देवगन को ऑफ़र दिया

सूत्रों ने बताया कि, वैसे अजय पहले भी ऐसा किरदार निभा चुके है । जानकार सूत्र ने बताया कि, ''साल 2009 में आई विपुल शाह की लंदन ड्रीम्स में अजय ने एक ईर्ष्यालू म्यूजिशियन का किरदार निभाया था, जो अपने दोस्त सलमान खान के टे्लेंट से खतरा महसूस करता है । और अब अजय फ़िर से ऐसे किरदार को निभाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखते है ।''

गौरतलब है कि, ऑरिजनल बैजू बावरा में में सुरेंद्र ने तानसेन का किरदार निभाया था और भारत भूषण ने बैजू का किरदार निभाया था । ऑस्कर अवॉर्ड विजेता फ़िल्म Amadeus भी ऐसी ही दो प्रतिभाशाली संगीतकारों की कहानी पर आधारित है ।

यह भी पढ़ें : Exclusive: इंशाल्लाह के बंद होने से संजय लीला भंसाली को हुआ करीब 15 करोड़ रु का नुकसान ?

संजय भंसाली के लिए चुनौती यह है कि वे ऑरिजनल बैजू बावरा में नौशाद के शानदार म्यूजिक स्कोर के जादू को अपनी रीमेक में भी दिखा पाए । ऑरिजनल बैजू बावरा में हिट गाने थे, 'तू गंगा की मौज में', 'ओ दुनिया के रखवाले', 'मैं तड़पत आज हरि दर्शन को' और 'बचपन की मोहब्बत को' इत्यादि ।