ओम राउत के निर्देशन में बनी मेगाबजट फ़िल्म आदिपुरुष ने अपनी रिलीज़ के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया । प्रभास और कृति सेनोन स्टार पैन-इंडिया फिल्म आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग ने पहले ही फ़िल्म की ग्रैंड ओपनिंग के संकेत दे दिए थे । 16 जून को दुनियाभर में बड़े पैमाने पर रिलीज हुई आदिपुरुष ने अपने पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से पिछली कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं ।

Adipurush Box Office Day 1: आदिपुरुष ने रिलीज के पहले दिन वर्ल्डवाइड 140 करोड़ रु कमाकर रचा इतिहास ; प्रभास लगातार तीसरी बार बने रिलीज के पहले दिन 100 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता

आदिपुरुष ने अपने पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से इतिहास रचा

फिल्म विश्लेषक मनोबला विजयबालन के एक ट्वीट के अनुसार, आदिपुरुष ने 2023 में किसी भी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की है । आदिपुरुष ने पहले दिन ही 100 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री ले ली है । इस उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ प्रभास पहले दिन लगातार तीन बार 100 करोड़ रुपये से ज्यादा ओपनिंग हासिल करने वाले एकमात्र भारतीय अभिनेता बन गए हैं । आदिपुरुष के पहले दिन के कलेक्शंस की जबरदस्त सफलता प्रभास के सुपर स्टारडम का सबूत है । आदिपुरुष के साथ, प्रभास ने रिकॉर्ड-ब्रेकर के रूप में अपनी जगह को मजबूत कर लिया।

इतना ही नहीं आदिपुरुष के ग्लोबल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो, फ़िल्म ने पहले दिन 140 करोड़ रुपये की भारी कमाई की है । अपनी रिलीज से पहले ही, आदिपुरुष ने फिल्म देखने वालों के बीच काफी चर्चा और उत्साह पैदा कर दिया था ।  

Adipurush_BO

इस तरह के जबरदस्त प्री-रिलीज़ बज़ और एक मैसिव फैन बेस के साथ, आदिपुरुष से बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत करने की उम्मीद की जा रही थी । प्रभास की स्टार पावर के साथ मिलकर फिल्म की आकर्षक कहानी ने निस्संदेह दर्शकों के दिल को छू लिया है, जिसके परिणामस्वरूप फ़िल्म पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में कामयाब रही ।