फिल्मों और टेलीविजन इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का 63 साल की उम्र में निधन हो गया । वे लंबे समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे । मुंबई के गोरेगांव में स्थित लाइफ लाइन अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था । मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर अनुपम श्याम घर-घर में पहचाने जाने लगे थे ।

टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ बने 63 वर्षीय अनुपम श्याम का मल्टिपल ऑर्गन फेलियर होने से निधन

अनुपम श्याम का निधन

दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम के निधन की वजह मल्टिपल ऑर्गन फेलियर बताई जा रही है । रिपोर्ट्स की मानें तो अनुपम श्याम स्टार भारत के शो प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे थे । लेकिन उन्हें पहले से ही कई बीमारी ने जकड़ कर रखा था ।

अनुपम श्याम न केवल टीवी शोज में बल्कि फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं । वह स्लमडॉग मिलेनियर, बैंडिट क्वीन, सत्या, दिल से, लगान, हजारों ख्वाहिशें ऐसी जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं । अनुपम श्याम ने मनोरंजन जगत में करीब 3 दशक तक काम किया ।

फ़िल्मों में अभिनय के बाद अनुपम श्याम ने मन की आवाज प्रतिज्ञा सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की । यह शो साल 2009 में स्टास प्लस में प्रसारित हुआ था । हाल ही में उन्होंने अपने शो मन की आवाज : प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू की थी ।

अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था । उनकी स्कूली पढ़ाई प्रतापगढ़ में ही हुई थी । लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से उन्होंने थिएटर की पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया । इसके बाद वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा से जुड़ गए ।