अक्षय कुमार और करण जौहर काफ़ी लंबे समय से एक साथ फिल्म बनाने पर विचार कर रहे हैं । शुरूआत में सलमान खन इस वेंचर का हिस्सा होने वाले थे, लेकिन ऐसा हो न पाया । फ़िर करण जौहर ने अक्षय कुमार के साथ इसे करने का फ़ैसला किया और दोनों ने सारागढ़ी की लड़ाई पर बेस्ड फ़िल्म, केसरी का ऐलान किया ।

आपको बता दें कि केसरी, नाम की यह फ़िल्म प्रासिद्द लड़ाई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है । ये वो विषय है जिस पर फ़िल्म बनाना बॉलीवुड के लगभग हर फ़िल्ममेकर का सपना है । यह फ़िल्म आज से शुरू हो गई है । और खुद फ़िल्म में लीड रोल निभा रहे अक्षय कुमार ने इस खबर का ऐलान किया है । अक्षय ने कहा की वह इस फ़िल्म की शूटिंग 5 जनवरी से शुरू कर रहे है । इस फ़िल्म में अक्षय एक सिख यौद्धा के किरदार में नजर आएंगे । अक्षय ने खुद इस फिल्म की पहली झलक ट्विटर पर पोस्ट की है । इसमें अक्षय अपने सिर पर भारी-भरकम केसरी रंग की पगड़ी पहने हुए नजर आ रहे है । आपको बता दें कि सारागढ़ी की लड़ाई 1897 ब्रिटिश इंडियन आर्मी और अफगान-पश्तो मिलिट्री के बीच हुई थी, और केसरी फ़िल्म इसी लड़ाई पर बेस्ड है । हमने सुना है कि अक्षय ने इस फ़िल्म की शूटिंग ड़ेढ़ महीने के एक ही शेड्यूल में पूरा करने की प्लानिंग की है ।

 

इस फ़िल्म के अलावा, अक्षय कुमार जल्द ही अपनी आगामी दो फ़िल्में, पहली पैड मैन, जिसमें अक्षय सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी अरुणाचलम मुरगनाथन की जिंदगी को पर्दे पर उतारते हुए नजर आएंगे और दूसरी स्पोर्ट्स बेस्ड फ़िल्म गोल्ड, जिसमें अक्षय एक बार फ़िर असल जिंदगी की घटना को पर्दे पर उतारते हुए नजर आएंगे और इस फ़िल्म में अक्षय के अपोजिट टीवी अभिनेत्री मोनी

रॉय नजर आएंगी, की रिलीज की तैयारियों में जुटेंगे । इसके अलावा अक्षय कुमार इस साल अपनी लोकप्रिय फ़ैंचाइजी हाउसफ़ुल की चौथी किश्त को भी शुरू करेंगे ।