आमिर खान, जो इन दिनों अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पूरी करने में जुटे हुए हैं, जल्द ही अपना काम करने का सेट ट्रेंड बदलने वाले हैं । साल में एक फ़िल्म देने के अलावा आमिर खान का काम करने का भी एक ट्रेंड था और वो ये था कि वह एक बार में अपनी सिर्फ़ एक ही फ़िल्म की शूटिंग करते थे । लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर एक बार में सिर्फ़ एक ही फ़िल्म की शूटिंग नहीं करेंगे । क्योंकि उनके पास इस समय एक नहीं बल्कि 3 दिलचस्प फ़िल्मों के ऑफ़र हैं और ये तीनों ही उन्हें काफ़ी पसंद आई है । इसलिए हो सकता है कि उन्हें एक साथ दो फ़िल्मों की शूटिंग करनी पड़े ।

लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर खान के पास हैं ये 3 बड़ी फ़िल्में, इसलिए इन्हें पूरा करने के लिए आमिर बदलेंगे अपना सेट ट्रेंड ?

आमिर खान के पास है तीन बड़ी फ़िल्में

लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग जल्द ही खत्म होने वाली है और ऐसे में उन्होंने पहले से ही अपनी अगली फ़िल्म की प्लानिंग कर ली है । इस बारें में जानकार सूत्र ने हमें बताया, “सामान्य तौर पर आमिर एक बार में एक ही फ़िल्म अपने हाथ में लेते हैं । और जब एक फ़िल्म पूरी हो जाती है उसके बाद ही वह अगली फ़िल्म हाथ में लेते हैं । ऐसा इसलिए ताकि वह परफ़ेक्शन के साथ अपना फ़ोकस उस फ़िल्म पर लगा सके । लेकिन इस बार कुछ अलग होगा ।”

तमाम खबरों और सूत्र के मुताबिक लाल सिंह चड्ढा के बाद आमिर के पास तीन फ़िल्में हैं जिन्हें वह गंभीरता से ले रहे हैं और यदि सब कुच ठीक रहा तो वह इन तीनों फ़िल्मों पर काम भी शुरू करेंगे । जिसमें से सबसे पहले हैं मोगुल, जो टी-सीरिज के फ़ाउंडर गुलशन कुमार की बायोपिक फ़िल्म है । इस फ़िल्म को आमिर और भूषण कुमार मिलकर प्रोड्यूस करेंगे । और इस फ़िल्म में आमिर गुलशन कुमार की भूमिका में नजर आएंगे । बीते साल भूषण कुमार ने बॉलीवुड हंगामा को एक्सक्लूसिवली बताया था कि मोगुल में आमिर गुलशन कुमार की भूमिका निभाने वाले हैं और इस फ़िल्म की शूटिंग, जो पहले 2020 में होने वाली थी, अब 2021 के मध्य से शुरू हो जाएगी ।

तीनों ही फ़िल्मों के लिए उत्साहित हैं आमिर

इसके बाद आमिर की किटी में दूसरी फ़िल्म है स्पेनिश फ़िल्म Campeones की हिंदी रीमेक । इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट भी आमिर को बहु्त पसंद आई है । इस फ़िल्म में आमिर एक शराबी बॉस्केटबॉल कोच की भूमिका निभाते दिख जाएंगे । इस फ़िल्म का निर्देशन शुभ मंग़ल सावधान के डायरेक्टर आर एस प्रसन्ना करेंगे और इसे सोनी पिक्चर्स द्दारा प्रोड्यूस किया जाएगा ।

और तीसरी फ़िल्म जो आमिर करने वाले हैं वो है एक बायोपिक फ़िल्म जो अभी एक रहस्य बनी हुई है । इस फ़िल्म का निर्देशन बॉलीवुड के दिग्गज फ़िल्ममेकर करेंगे । आमिर को इस फ़िल्म का विषय काफ़ी पसंद आया है और वो इसे करने के लिए काफ़ी उत्साहित हैं । इस मिस्ट्री बायोपिक फ़िल्म को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है ।

अब देखने वाली बात ये होगी कि आमिर लाल सिंह चड्ढा के बाद आखिर किस फ़िल्म की शूटिंग पहले करते हैं । बहरहाल फ़ैंस को तो उनकी हर फ़िल्म का बेसब्री से इंतजार रहता है ।

लाल सिंह चड्ढाकी बात करें तो यह, हॉलीवुड फ़िल्म फ़ॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है जिसमें आमिर के साथ करीना कपूर खान और मोना सिंह नजर आएंगी । फ़िल्म की शूटिंग अक्टूबर 2019 को शुरू हुई थी जिसके बाद कोरोना महामारी के चलते इसकी शूटिंग रोक दी गई थी लेकिन फ़िर अनलॉक फ़ेज लागू होने के साथ ही इसकी शूटिंग फ़िर से शुरू की गई और अब फ़िल्म की शूटिंग अपने आखिरी पड़ाव पर है । लाल सिंह चड्ढा इस साल क्रिसमस के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।