पिछले साल रिलीज़ हुई फ़िल्म द ताशकंद फाइल्स को क्रिटिकस द्दारा पसंद करने के बाद, फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी अगली फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तैयारी में व्यस्त हैं । विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स की स्क्रिप्ट के लिए हिमालय पहुंचे ।

thumbnail_Vivek Agnihotri

विवेक रंजन अग्निहोत्री की फ़िल्म अगले साल होगी रिलीज

सूत्र बताते हैं कि समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म निर्माता, जो कई सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर बेहिचक होकर अपनी राय देने के लिए जाने जाते हैं, हाल ही में हिमालय की खूबसूरत घाटी में एक अज्ञात जगह पर पहुंचे है । हालांकि उनके अगले विषय द कश्मीर फाइल्स' ने दर्शकों के बीच बहुत उत्सुकता पैदा की है, लेकिन यह पता चला है कि विवेक न केवल हिमालय में छुट्टियां मना रहे हैं बल्कि फिल्म की स्क्रिप्ट पर भी काम कर रहे हैं ।

एक सूत्र ने बताया, "द ताशकंद फाइल्स की सफलता के बाद, जिसे पिछले साल गोवा में प्रतिष्ठित कान फेस्टिवल और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन मिला, विवेक कश्मीरी हिंदुओं पर एक और हार्ड हीटिंग और चुनौतीपूर्ण विषय के साथ वापस आ रहे है । जबकि द कश्मीर फाइल्स का शोध कार्य समाप्त हो चुका है, फिल्म फिलहाल स्क्रिप्टिंग स्टेज में है ।"

अनुपम खेर की एक महत्वपूर्ण भूमिका से सजी द कश्मीर फाइल्स, साल 2020 में भारत की 73वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ के शुभ अवसर पर रिलीज़ करने की उम्मीद है ।