पल्लवी जोशी भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली और कलात्मक प्रतिभा हैं, जिन्होंने ग्लोबल ब्लॉकबस्टर द कश्मीर फाइल्स में अपनी प्रतिभा से पूरे देश को दंग कर दिया है। लेकिन एक असाधारण प्रतिभा होने के साथ-साथ पल्लवी का सही कंटेंट पर पकड़ भी सराहनीय है। वह फिलहाल भारत की पहली बायो-साइंटिस्ट फिल्म द वैक्सीन वॉर की रिलीज की तैयारी कर रही हैं जिसमें वह फिर से अभिनेता और निर्माता के रूप में काम कर रही हैं । विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने यूके और कई अन्य देशों में अपनी काबिलियत साबित की है, जहां निर्माताओं ने एक विशेष स्क्रीनिंग रखी थी, जिसे दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिली। वहीं पल्लवी जोशी ने हाल ही में वुमन एम्पावरमेंट के बारे में बात की और अपनी फिल्म देश की मिडिल-क्लास महिलाओं को समर्पित की ।

पल्लवी जोशी ने द वैक्सीन वॉर को देश की महिलाओं को डेडीकेट किया ; “मिडिल क्लास महिलाएं अपनी पर्सनल लाइफ़ और प्रोफेशनल लाइफ़ को बहुत अच्छे से हैंडल करती हैं”

पल्लवी जोशी ने अपनी फिल्म को देश की मिडिल-क्लास महिलाओं को समर्पित किया

वुमन एम्पावरमेंट के बारे में बात करते हुए, पल्लवी जोशी ने कहा, “इंटरव्यूज में मैंने इंडिक नारीवाद देखा - और मैं इसे इंडिक कहती हूं क्योंकि वेस्ट नारीवाद को बहुत अलग नजरिए से देखता है । लेकिन यहां हमारी मिडिल क्लास महिलाएं हैं जो रोजाना काम पर जाती हैं और साथ ही अपना घर भी संभालती हैं, खाना बनाती हैं और अपने ससुराल वालों और बच्चों का भी ख्याल रखती हैं और इसके साथ ही वे अपनी प्रोफेशनल लाइफ में भी बहुत अच्छी हैं । इसलिए हमने ऐसी महिलाओं के लिए यह फिल्म बनाने का सोचा । क्योंकि हमारे साथ जो साइंटिस्ट हैं, वे उसी तरह की महिलाएं हैं जो अपने पेशेवर और निजी जीवन को हमारे सभी भारतीय मूल्यों के साथ बहुत अच्छी तरह से संभालती हैं और इस फिल्म में उनकी भूमिका निभाना मजेदार था ।

पल्लवी जोशी की जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म द वैक्सीन वॉर भी भारतीय महिला वैज्ञानिकों को संबोधित करती है और यह बहुप्रतीक्षित फिल्म उन महिला वैज्ञानिकों की भावना का जश्न मनाती है जिन्होंने देश भर में वैक्सीन पहुंचाने के लिए अपने पूरे जुनून के साथ दिन-रात काम किया ।

इस फिल्म में अनुपम खेर, नाना पाटेकर, सप्तमी गौड़ा और पल्लवी जोशी मुख्य किरदार में होंगे । पल्लवी जोशी और आई एम बुद्धा द्वारा निर्मित, 28 सितंबर 2023 को केवल हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।