34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, जिसने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फ़िल्में दी, ने 14 जून को फ़ांसी लगाकर आत्महत्या करके पूरे देश को हैरान कर दिया । बिना किसी गॉडफ़ादर के अपने दम पर मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत का यूं अचानक चले जाना, वो भी इस तरह, हर किसी को परेशान कर रहा है । कुछ बॉलीवुड सितारों ने खुले तौर पर अपने ट्वीट्स के जरिए सुशांत सिंह राजपूत के निधन की वजह फ़िल्म इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति व नेपोटिज्म को ठहराया है । सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज्म, खेमेबाजी जैसे मुद्दों पर बहस छिड़ गई है ।

बॉलीवुड में नेपोटिज्म से निपटने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के जीजाजी लॉंच करने जा रहे हैं नेपोमीटर

सुशांत सिंह राजपूत की याद में बना नेपोमीटर

दावा किया जा रहा है कि नेपोटिज्म के चलते ही बॉलीवुड में प्रतिभाशाली कलाकारों को अच्छे मौके नहीं मिल पाते । इसलिए अब सुशांत के जीजाजी ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म से निपटने के लिए नेपोमीटर लॉन्च करने की घोषणा की है । बता दें कि सुशांत के सुसाइड के बाद लगातार करण जौहर, आलिया भट्ट, सलमान खान और सोनम कपूर सहित कई बॉलीवुड सितारों को ट्रोल किया जा रहा है । बॉलीवुड में स्टार किड्स की आलोचना के साथ आउटसाइडर और नेपोटिजम को लेकर चर्चा तेज हो गई है । इसी बीच सुशांत के जीजाजी विशाल कीर्ति ने घोषणा की है कि जल्द ही वे नेपोमीटर नाम का ऐप या वेबसाइट लॉन्च करेंगे । इससे फिल्म और दूसरे प्रॉजेक्ट्स को रेटिंग दी जा सकेगी कि इससे जुड़ी क्रू कितनी नेपोटिस्टिक थी ।

नेपोमीटर एक एप है

विशाल ने ट्विटर एक ट्वीट रीट्वीट किया है । इसमें लिखा है, 'मेरे भाई मयूरेश कृष्णा ने मेरे ब्रदर इन लॉ सुशांत की याद में बनाया है । नेपोमीटर के बारे में लिखा है, बॉलिवुड नेपोटिज्म से जानकारी के साथ लड़ें। हम फिल्म की क्रू के हिसाब से रेटिंग करेंगे कि यह कितने नेपोटिस्टिक और कितनी इंडिपेंडेंट है । अगर नेपोमीटर हाई है तो यह बॉलिवुड से नेपोटिज्म के बॉयकॉट का वक्त है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में पुलिस को उनके शरीर में नहीं मिला कोई नशीला या जहरीला पदार्थ, विसरा रिपोर्ट में हुआ साबित

गौरतलब है कि सुशांत की आत्महत्या अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई हैं । इन्हीं अनसुलझे सवालों को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस लगातार जांच में जुटी हैं । सुशांत सुसाइड मामले में पुलिस अभिनेता से जुड़े कई लोगों से पूछताछ कर रही है । अभी तक 28 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है ।