जब से कंगना रनौत ने बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा उठाया है तब से अक्सर हर स्टार किड्स को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ता है । बॉलीवुड हमेशा लोगों के निशाने पर आया कि यहाँ आउटडाइडर के साथ भेदभाव होता है लेकिन बॉलीवुड के ही एक दिग्गज अभिनेता, जो काफ़ी समय से इस फ़िल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं, संजय मिश्रा को नेपोटिज्म सिर्फ़ चोचलेबाज़ी लगती है और कुछ नहीं । हाल ही में बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में संजय मिश्रा ने खुलकर नेपोटिज्म पर बात की और क्लीयरली कहा कि बॉलीवुड में ज़रा भी भेदभाव नहीं होता यहाँ सभी प्यार से रहते हैं ।

EXCLUSIVE: बॉलीवुड में नेपोटिज्म से इंकार करते हुए संजय मिश्रा ने क्लीयरली कहा, “फ़िल्म इंडस्ट्री में ज़रा भी भेदभाव नहीं होता ; जिसे काम आता है वही ऊपर उठता है”

बॉलीवुड में नेपोटिज्म सिर्फ़ चोचलेबाज़ी है- संजय मिश्रा

बॉलीवुड में अपने अनूठे किरदारों और बेहतरीन एक्टिंग से एक अलग फ़ैन बेस बना चुके दिग्गज अभिनेता संजय मिश्रा बॉलीवुड में नेपोटिज्म को जरा भी नहीं मानते । उनका मानना है की बॉलीवुड, लोगों में अंतर नहीं करता है और सभी को समान अवसर देता है । बॉलीवुड हंगामा के इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि, क्या बॉलीवुड में भेदभाव होता है ? इसके जवाब में संजय मिश्रा ने कहा, “बॉलीवुड में हम सब मिलजुल कर प्यार से काम करते हैं । नेपोटिज्म होता क्या है ? ये ज़बरदस्ती हमने एक शब्द उठा लिया है । आप अपने बच्चे को सुरक्षित करके ही मरना चाहते हैं न , या फिर उसे ऐसे ही छोड़ देंगे । मेरी बच्ची कल को मुझको कहेगी कि पापा मैं एक्टिंग करना चाहती हूँ तो क्या मैं उसको मना कर दूं ये कहकर की कोटे में बस एक ही एक्टर होना था जो मैं हो गया । हर पिता चाहते हैं कि उसका बेटा या बेटी उसके संस्कारों को और विरासत को आगे लेकर जाए ।

संजय मिश्रा ने आगे कहा, “राज कपूर न होते तो क्या होता । उन्होंने बहुत कुछ दिया है हमारे सिनेमा को । तो मेरी समझ से नेपोटिज्म जैसा कुछ नहीं होता, बस ये चोचले है की आओ इस पर बात करें । हमारी लाइन में ऊपर वही उठता है जिसे काम आता है । फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत सारे उदाहरण हैं जो दमदार बैकग्राउंड होने के बावजूद कुछ नहीं कर पाए वहीं ऐसे भी बहुत से उदाहरण हैं जिनके पास कोई बैकग्राउंड भी नहीं था लेकिन उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना अच्छा ख़ासा नाम बनाया  । इसलिए मैं नेपोटिज्म को बिल्कुल भी नहीं मानता ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, संजय मिश्रा इशरत आर खान द्वारा निर्देशित गुठली लाडो में नज़र आने वाले हैं । यह 13 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।