अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, लारा दत्ता और शबाना आज़मी ने प्रोजेक्ट साइबर सेफ मुंबई के समर्थन में बात की है, जो मुंबई पुलिस की साइबर शाखा और आईएमसी लेडीज़ विंग - आमची मुंबई, सेफ मुंबई कमेटी की एक पहल है । 2021 में शुरू की गई इस पहल का उद्देश्य मुंबई को महिलाओं और बच्चों के लिए सुरक्षित बनाना है । शोभा डे, कुणाल विजयकर, साइरस ब्रोचा, अश्विन सांघी और मीरा इस्साक सहित अन्य जिन्होंने इस कारण का समर्थन किया ।

शबाना आजमी, लारा दत्ता और सोनाली बेंद्रे मुंबई पुलिस और आईएमसी महिला विंग के साइबर सुरक्षा पहल से जुड़ीं

लारा दत्ता, सोनाली बेंद्रे, शबाना आजमी साइबर सुरक्षा पहल से जुड़ी 

पोस्टर प्रतियोगिता मुंबई को महिलाओं और बच्चों के लिए सुरक्षित बनाने के लिए 2021 में शुरू की गई महिला विंग आईएमसी की आमची मुंबई सुरक्षित मुंबई समिति की एक पहल है। बच्चे शिक्षा, अनुसंधान, सामाजिक संपर्क, मनोरंजन और गेमिंग के लिए लगातार ऑनलाइन हैं। वे साइबर अपराध के प्रति बहुत संवेदनशील हैं जो आज बहुत अधिक व्याप्त है। साइबर-अपराधों को रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि हम खुद को इस बात से लैस करें कि हम अपनी सुरक्षा कैसे करें।

सोनाली बेंद्रे: “प्रलोभन! अनदेखे जालसाजों, चोरों के लिए हम क्लिक बैट बन गए हैं, जो हमारी वित्तीय सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं । वे बहुत रचनात्मक हैं, जैसेआपकी बिजली आज बंद कर दी गई है, कार्रवाई को उलटने के लिए लिंक पर क्लिक करेंयाआपका इनकम-टैक्स रिफंड आ गया है, लिंक को क्लिक करें सत्यापन करने के लिए” , जैसे औपचारिक शब्दों से लेकर सरल जैसेआपने हमारे हाल के स्वीपस्टेक में 25 लाख जीते हैंयाआसान ऋण के लिए यहां क्लिक करें, कोई कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है ।इनका शिकार होना बहुत आसान है, तो आइए तैयार रहें और अतिरिक्त सावधान रहें । असत्यापित लिंक पर क्लिक न करें या ऑनलाइन पोर्टल को सत्यापित किए बिना खरीदारी न करें । अतिरिक्त सावधान रहें, और अपनी मेहनत की कमाई को सुरक्षित रखें । आइए हम सब मिलकर मुंबई को साइबर सुरक्षित बनाने का संकल्प लें । मैं #CyberSafeMumbaiProject का समर्थन करता हूं। मुझे उम्मीद है कि तुम मुझसे जुडोगे। किसी भी प्रकार की सहायता या जानकारी के लिए साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर: 1930 या www.cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट करें ।

लारा दत्ता, “ऑनलाइन मध्यम दयालु बनें और साइबर स्पेस में सभी का सम्मान करें । साइबर बुलिंग या ट्रोलिंग एक दंडनीय अपराध है और यह आपको परेशानी में डाल सकता है। मैं #CyberSafeMumbaiProject का समर्थन करता हूं। आइए हम सब मुंबई को साइबर-सुरक्षित बनाएं। यदि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर: 1930 पर कॉल करें या www.cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट करें ।

शबाना आजमी, “मैं #CyberSafeMumbaiProject का समर्थन करती हूं। आइए हम सब मुंबई को साइबर-सुरक्षित बनाएं। किसी भी प्लेटफॉर्म से अनजान नंबरों से वीडियो कॉल स्वीकार न करें। यह एक जाल हो सकता है! साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर: 1930 पर कॉल करें या www.cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट करें ।

सुश्री रोमा सिंघानिया और उपाध्यक्ष, सुश्री अमृता सोमैया की अध्यक्षता में, इस परियोजना को आमची मुंबई, सुरक्षित मुंबई समिति द्वारा चेयरपर्सन - सुश्री भारती गांधी के नेतृत्व में संचालित किया गया है; सह-अध्यक्ष - सुश्री शीला कृपलानी, सुश्री ज्योति दोषी और सुश्री रीना रूपानी; पिछले अध्यक्ष - सुश्री नीता पटेल, सुश्री मीनल बजाज, सुश्री लीना वैद्य, सुश्री आरती सांघी, सुश्री वनिता भंडारी और सुश्री अनुजा मित्तल; सदस्य - सीए। पुष्पा शाह, सुश्री रीना देवड़ा, सुश्री संगीता पांडुरकर और सुश्री मीरा इसहाक ।