Shruti-Haasan-1

श्रुति हासन हमेशा से ही महिलाओं की सुरक्षा और अधिकारों का समर्थन करती आईं हैं और साथ ही इसके लिए उचित कार्य भी करती रहती हैं । लखनऊ में अभिनेता राजकुमार राव और गौतम गुलाटी के साथ उनकी आगामी फ़िल्म 'बहन होगी तेरी' की शूटिंग के दौरान, बॉलीवुड हंगामा के कंटेंट हेड ब्रॉडबेंड, फ़रेदून शहरयार ने श्रुति हासन के साथ खास बातचीत की जिसमें श्रुति हासन के महिलाओ की सुरक्षा और अधिकारों संबंधी विचारों के बारें में पता चला ।

सोशल मीडिया में महिलाओं के ऊपर फ़ैली नकारात्मकता के ऊपर श्रुति हासन ने कहा कि, “यह नकारात्मक टिप्पणी नहीं है जो मुझे परेशान करती है, राय है राय, यह सुरक्षा के बारे में अधिक है । मुझे लगता है कि भारत महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित जगह नहीं है । इसलिए यह महिलाओं की सुरक्षा का सवाल है, जिसे मैं बार बार दोहराती रहती हूं क्योंकि मैं उस पर विश्वास करती हूं । मैं एक महिला हूं । मेरी एक बहनहै । मेरी मां हैं और हम सभी सिंगल वुमन हैं । इसलिए सुरक्षा एक बहुत बड़ी चिंता का विषय है ।"

श्रुति ने, हाल ही में कनार्टक के एक डॉक्टर के जी गुरुप्रसाद, जो 7 सितंबर 2016 से उनका पीछा करता था और ट्विटर के जरिए उन्हें गंदे मैसेज भेजता था यहां तक की वो श्रुति को जान से मारने की धमकी भी दे चुका था, के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी । इससे पहले भी साल 2013 में मुंबई में उनके ब्रांद्रा स्थित घर में एक सिरफ़िरे ने श्रुति पर हमला कर दिया था । वह सोशल मीडिया और असल जिंदगी में फ़ैली इन बुराईयों के खिलाफ़ बहादुरी से खड़ी होती हैं । हम कामना करते हैं कि वह अपने साहस से हर महिला को प्रेरित करें ।