नेटफ्लिक्स पर हीरामंडी - द डायमंड बाज़ार की शानदार सफलता के बाद, प्रशंसित निर्देशक संजय लीला भंसाली ने सोनाक्षी सिन्हा की असाधारण स्टार पावर और आकर्षक प्रदर्शन की सराहना करते हुए उनकी प्रशंसा की है। इतना ही नहीं संजय लीला भंसाली ने सोनाक्षी सिन्हा की तुलना वैजयंतीमाला और श्रीदेवीजी से भी की ।

हीरामंडी में सोनाक्षी सिन्हा की एक्टिंग से इंप्रेस हुए संजय लीला भंसाली ; एक्ट्रेस के स्टार पावर की वैजयंतीमाला से की तुलना

सोनाक्षी सिन्हा की एक्टिंग से इंप्रेस हुए संजय लीला भंसाली

मैं सोनाक्षी की बेजोड़ स्टार पावर और व्यक्तित्व के कारण उनके साथ काम करना चाहता था। उनकी आंखों में, उनकी चाल में, उनकी संवाद अदायगी में कभी न मिटने वाली आग है। वह वास्तव में बॉलीवुड, भारतीय सिनेमा, मुख्यधारा की सर्वोत्कृष्ट स्टार हैं। वैजयंतीमाला और  श्रीदेवीजी की तरह, -सोनाक्षी भी स्टारडम और व्यक्तित्व के उस कद में आती हैं। वह एक उत्कृष्ट लड़की है ।

सोनाक्षी सिन्हा कोफ़रीदानके चित्रण के लिए बहुत प्रशंसा मिली है, यह एक ऐसा किरदार है जो हीरामंडी - द डायमंड बाज़ार के केंद्रीय कथानक को बुनता है। आलोचक और दर्शक उनकी दोहरी भूमिका और उनकी रहस्यमय, दमदार स्क्रीन उपस्थिति से मंत्रमुग्ध हो गए हैं। उनकी अनूठी शैली और उनके प्रदर्शन में जो गहराई है, उसने फिल्म उद्योग में प्रतिभा के पावरहाउस के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है।