हाल ही में अनाउंस हुई हिट कॉमेडी फ़्रेंचाइज़ी वेलकम के तीसरे पार्ट, वेलकम टू द जंगल स्टार कास्ट ने फ़ैंस को उत्साहित कर दिया है । वेलकम 3, जिसका नाम इस बार वेलकम टू द जंगल रखा गया है में इस बार अक्षय कुमार के साथ नाना पाटेकर और अनिल कपूर नहीं बल्कि संजय दत्त और अरशद वारसी उदय और मजनू के किरदार में नज़र आएँगे । इस खबर ने वेलकम फ़्रेंचाइज़ी के फ़ैंस को थोड़ा निराश किया क्योंकि वेलकम फ़्रेंचाइज़ी नाना पाटेकर और अनिल कपूर के बिना कल्पना भी नहीं की जा सकती । और अब बॉलीवुड हंगामा को इस खबर की सच्चाई का पता चला है कि, आख़िर क्यों अनिल कपूर वेलकम टू द जंगल का हिस्सा नहीं बन पाए ।

REVEALED: 18 करोड़ रु की डिमांड के चलते अनिल कपूर नहीं बन पाए अक्षय कुमार की वेलकम 3 के ‘मजनू’ ; इसलिए नाना पाटेकर ने भी छोड़ी फ़िल्म

वेलकम टू द जंगल का हिस्सा इसलिए नहीं बन पाए अनिल कपूर

बॉलीवुड हंगामा को अपने विश्वसनीय सूत्रों से एक्सकोसिवक्ली पता चला है कि असल में मेकर्स ने अनिल कपूर और नाना पाटेकर को वेलकम 3 ऑफ़र की थी, लेकिन पैसों को लेकर वो फ़िल्म का हिस्सा नहीं बन पाए ।अनिल कपूर और नाना पाटेकर के बिना वेलकम बन ही नहीं सकती । सबसे पहले उन्हें ये फिल्म ऑफर की गई थी, लेकिन बात बन पाई । प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला को तब सबसे बड़ा झटका लगा, जब अनिल कपूर ने फिल्म में काम करने के लिए 18 करोड़ रुपये की मांग की ।एक ट्रेड सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

फ़िरोज़ ने अनिल कपूर से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन अनिल मांगी गई रकम पर अड़े रहे ।अनिल को लगा कि मजनू की वजह से वेलकम है और तीसरे भाग में अक्षय कुमार के शामिल होने से फिल्म और ग्रैंड हो जाएगी । उन्हें लगा कि वह इस फ़ीस के हकदार हैं क्योंकि तीसरा भाग बॉक्स पर 300 करोड़ रुपये कमाने की क्षमता रखता है । ऑफिस और यहां तक कि वह उस राशि के हकदार थे जो उन्होंने मांगी थी। उन्होंने अपनी बात रखने की कोशिश की, लेकिन जब फिरोज ने इनकार कर दिया, तो वह स्वेच्छा से फिल्म से बाहर हो गए । अक्षय कुमार ने भी अनिल को फ़िल्म में लाने की कोशिश की, लेकिन अनिल 18 करोड़ फ़ीस की डिमांड पर अड़े रहे ।ट्रेड सूत्र ने बताया ।

अनिल के बाहर निकलने के साथ, नाना ने भी फिल्म से पीछे हटने का फैसला किया क्योंकि वह अपने साथी मजनू के बिना उदय भाई का किरदार नहीं निभाना चाहते थे ।उदय और मजनू पाव और भाजी की तरह हैं । पाव या भाजी खाने में कोई मज़ा नहीं है और दोनों चीजों को एक साथ खाना ही मायने रखता है । एक बार जब अनिल पीछे हट गए, तो नाना भी पीछे हट गए । इसके बाद अक्षय और फ़िरोज़ ने वेलकम 3 में मुन्ना और सर्किट को लाने का फ़ैसला किया ।

वेलकम 3 एक बड़ी क्रिसमस 2024 रिलीज के लिए तैयार है । इसमें अक्षय कुमार, दिशा पटानी, जैकलीन फर्नांडीज, संजय दत्त, अरशद वारसी, सुनील शेट्टी, कृष्णा अभिषेक, किकू शारदा, मीका सिंह और दलेर मेहंदी मुख्य भूमिकाओं में हैं ।