फिल्म 83, लाल कप्तान, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, छतरीवाली, पद्मावत और कई अन्य फिल्मों में एक अलग स्टाइल स्टेटमेंट के लिए पहचान रखने वाले हेयर डिज़ाइनर, दर्शन येवलेकर, का अपने लंबे समय से रहा एक बहुप्रतीक्षित सपना, 20 मार्च को साकार हुआ । एक बड़े शो में, अपने आइकोनिक लुक के पीछे खड़े इंसान को सपोर्ट करने के लिए सुपरस्टार रणवीर सिंह मुंबई में हाल ही में लॉन्च किए गए फ्यूचरिस्टिक बार्बर शॉप डी बार्बरशॉप में पहुंचे ।

83 और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के हेयर डिजाइनर और स्टाइलिस्ट दर्शन येवलेकर के फ्यूचरिस्टिक बार्बर शॉप को सपोर्ट करने पहुंचे रणवीर सिंह

सेलिब्रिटी हेयर डिजाइनर और स्टाइलिस्ट दर्शन येवलेकर

दर्शन कहते हैं, “एक प्रशिक्षु के रूप में बार्बरिंग(हेयर कटिंग) का क्राफ्ट सीखने के बावजूद, मुझे हमेशा से मालूम था कि एक दिन, मेरी अपनी बार्बर शॉप होगी । मैं भारतीय बार्बरिंग की कला को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाना चाहता हूं, जहां हम बाकी दुनिया के लिए एक मानक निर्धारित कर सकें । मैं हर युवा अप्रेंटिस को प्रेरित करना चाहता हूं जो अभी बड़े सपने देखना शुरू कर रहा है । इसीलिए बार्बर शॉप पर, हम स्किल डेवलप करने के लिए कार्यक्रम भी शुरू करेंगे और उनका मार्गदर्शन करने के लिए सेमिनार्स और वर्कशॉप्स भी आयोजित करेंगे । हम उन्हें इंफ्रास्ट्रक्चर, इंडस्ट्री के प्रोटोकॉल्स और स्वच्छता मानकों की उचित समझ भी देना चाहते हैं ।”

उनका कहना है, हमारा अंतिम लक्ष्य, बार्बरिंग(बाल काटने की कला) के लिए संरचना को सुव्यवस्थित करना, युवाओं को प्रशिक्षित करना, उन्हें इस इंडस्ट्री के लिए तैयार करना और उन्हें वह सम्मान और पहचान देना है जिसके वे हकदार हैं । दर्शन आगे कहते हैं, “मैं अपने आर्ट के मास्टर के रूप में पहचाना जाना चाहता हूं और मैं जो कुछ भी सीखता हूं, उन्हें उन लोगों तक पहुंचाना चाहता हूं जो इसी सफर पर हैं । तो अपने जुनून को पाने के व्यावसायिक पहलू जैसे - कटिंग, कलरिंग या फिर एक्सटेंशन, एक स्टोर चलाकर, मैं इसे परफेक्ट बनाना चाहता हूं और फिर ऐसा करने में दूसरों की भी मदद करना चाहता हूं ।”

दर्शन के अनुसार, डी बार्बरशॉप ओल्ड-स्कूल क्राफ्ट और न्यू-एज टेक्नोलॉजी का परफेक्ट संगम है । 100 साल पुरानी जापानी कंपनी द्वारा डिज़ाइन की गई एर्गोनोमिक कुर्सियों से लेकर हेयर वैक्यूम तक, जो कम से कम इंसानी हस्तक्षेप के साथ साफ-सफाई करता है, कलरिंग, पेडीक्योर के लिए अलग सेक्शन के साथ-साथ स्कैल्प और बालों को पोषण देने के लिए आजमाए और परखे हुए ट्रीटमेंट्स सहित बार्बर शॉप में सब कुछ उपलब्ध है। इसमें सभी लिंग और आयु के लोग शामिल हैं ।

वह कहते हैं, “मैं यह भी स्पष्ट करना चाहता हूं कि बार्बरिंग एक जेंडर-न्यूट्रल(लिंग से कोई लेना-देना नहीं) टर्म है और मैं इस मिथक को तोड़ना चाहता हूं कि लड़कियां उस जगह पर नहीं जा सकतीं जो खुद को 'डी बार्बरशॉप' कहती है। "हर किसी का यहां आने के लिए स्वागत है और हम उनको एक जैसा प्यार देने और ध्यान से उनकी सेवा में तत्पर हैं ।”

दर्शन सोर्स आर्ट के लिए आर्ट गैलरीज पर भी काम कर रहे हैं जिसमें वे हर कुछ हफ्तों में तब्दीली करते रहेंगे । वे कहते हैं, “मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि मेरा मानना है कि मेरा पेशा बेहद आर्टिस्टिक है, और कला का प्रदर्शन हमें बार्बर शॉप पर भी प्रेरित करेगा । हम हेल्दी स्नैक्स, डिटॉक्स जूस और बूस्टर ड्रिंक्स की सोर्सिंग भी कर रहे हैं । इसलिए हम न सिर्फ बालों पर बल्कि एक ऐसी कम्युनिटी तैयार करने पर भी फोकस कर रहे हैं, जो संपूर्ण स्वास्थ्य को प्राथमिकता देता है, ताकि जब लोग शानदार हेयरकट कराने के बाद बाहर निकलें, तो वे अच्छा महसूस क रें। उन्हें महसूस होना चाहिए कि पोषण देकर उनका ध्यान रखा जा रहा है, भले ही वे एक अच्छी हेयर-कट के लिए वे आए थे ।”