जैकी श्रॉफ आज यानी 1 फरवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं । जैकी श्रॉफ ने बॉलीवुड में रोमांटिक से लेकर एक्शन हीरो तक, कई अलग-अलग किरदार निभाए । अपने काम और लगन के दम पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं फ़ैंस के दिलों में भी अपनी एक अलग जगह बनाई । अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन और परोपकार के कारण, जैकी श्रॉफ की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है । आज जबकि जैकी श्रॉफ का बर्थडे है तो उनके फ़ैंस ने अपने फ़ेवरेट स्टार के जन्मदिन को उन्ही के अंदाज़ में सेलिब्रेट करने का फ़ैसला किया । सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाले जैकी के नक़्शे कदम पर चलते हुए उनके फ़ैंस ने भी अभिनेता के जन्मदिन को सामाजिक कार्य करके सेलिब्रेट किया । फ़ैंस इस जेस्चर से खुद जैकी भी बहुत प्रभावित हुए । 

फ़ैंस ने सोशल वर्क करके सेलिब्रेट किया जैकी श्रॉफ का बर्थडे ; इंप्रेस हुए एक्टर, कहा- “ये ऐसा उपहार है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा”

जैकी श्रॉफ के नक्शेकदम पर चलते हुए उनके फ़ैंस 

बता दें कि, जैकी श्रॉफ को मैन ऑफ द मासेस कहे जाने का एक कारण यह भी है कि वे अपने जन्मदिन पर आश्रय गृहों और हाजी अली दरगाह पर कई दान करते हैं । इतना ही नहीं, बल्कि वह वंचित बच्चों और परिवारों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को भोजन, राशन, किराने का सामान और कंबल प्रदान करके उनकी मदद भी करते हैं ।

adc38478-9f63-4228-a388-41dbdde5bc68

अपने स्टार के परोपकारी नक्शेकदम पर चलते हुए, देश भर में जैकी श्रॉफ के प्रशंसक विभिन्न सामाजिक हित गतिविधियों और सामुदायिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करते हैं । आइए देखें कि जैकी श्रॉफ के प्रशंसक उनके जन्मदिन को सबसे सार्थक तरीके से कैसे मनाते हैं ।

95afadd8-8542-4958-abaa-1e4df4ea50e2

नितिन नाम के एक प्रशंसक ने 10k से अधिक लोगों के लिए एक यज्ञ पूजा, एक बड़ा रक्तदान अभियान और भंडारा आयोजित किया। यह पहला साल नहीं है जब उनका यह फैन ऐसा कर रहा है । वह पिछले कुछ वर्षों से ऐसे कई अभियान और सामुदायिक गतिविधियों का आयोजन कर रहा हैं ।

उज्जैन, इंदौर के रवि परमार नाम के एक और प्रशंसक हैं, जो पिछले कुछ वर्षों से विभिन्न कम्युनिटी एक्टिविटी का आयोजन कर अभिनेता जैकी श्रॉफ के जन्मदिन के लिए दान करते हैं । वह भंडारा और पूजा हवन का आयोजन करते हैं और वंचित बच्चों को कंबल और किताबें भी वितरित करते हैं ।

अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए जैकी श्रॉफ कहते हैं कि, “मैं वास्तव में अभिभूत और आभारी हूं कि मेरे ऐसे प्रशंसक हैं जो इस तरह की सामाजिक हित की गतिविधियों का आयोजन करते हैं । जो इस बात पर यकीन दिलाते हैं कि वास्तव में इस समाज में अच्छे लोग हैं । मुझे वास्तव में खुशी है कि मेरे प्रशंसक वर्षों से मेरे जन्मदिन के लिए इस तरह के सामुदायिक कार्यक्रम और ड्राइव आयोजित कर रहे हैं । यह एक ऐसा उपहार है जिसे मैं आने वाले कई सालों तक कभी नहीं भूलूंगा । मुझे उम्मीद है कि वे इस समाज की बेहतरी के लिए ऐसे अच्छे काम करते रहेंगे ।