पिछली दिवाली से छिड़ी उनकी कोल्ड वॉर के बाद आखिरकार करण जौहर का अपनी पक्की दोस्त काजोल के साथ पैच-अप हो गया और देखकर बी टाउन के लोगों ने राहत की सांस ली । हालांकि अधिकांश लोगों ने सोचा कि यह या तो करण या फ़िर काजोल की तरफ़ से की गई पहल होगी जिसकी वजह से दोनों में सुलह हुई । लेकिन यहां हमने कुछ और ही सुना है । जी हां, वह काजोल की मां तनुजा थी जिसने अपनी बेटी को अपने रेस्त्रां ऑलिव की ब्रांच को विस्तार करने के लिए आश्वस्त किया और करण को अगस्त में अपनी बड़ी बेटी के जन्मदिन के लिए आमंत्रित किया ।

सूत्रों के मुताबिक, "यह बताया गया है कि काजोल ने अपनी बहन तनिशा और मां तनुजा सहित कुछ और दोस्तों को अपने उपनगरीय रेस्टोरेंट में 5 अगस्त को अपने 43 वें जन्मदिन मनाने के लिए आमंत्रित किया था । एक शख्स जिसे लंच के आमंत्रित किया गया था, वो थे उनके रंजिशजदा दोस्त करण जौहर और उनकी मौजूदगी ने सभी को सरप्राइज कर दिया । लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि वह तनुजा थी जिसने अपनी बड़ी बेटी को उनके फ़िल्ममेकर दोस्त करण जौहर से पैच अप करने के लिए मनाया और कुछ समय के लिए उसे ऐसा करने के लिए कहा था । वह तनुजा ही थी जिन्होंने करण को लंच के लिए आने के लिए आमंत्रित किया था । निंसंदेह जब करण और काजोल एक दूसरे से मिले तो सभी के लिए वह एक भावुक पल था । काजोल को करण की फ़िल्मों का लकी चार्म माना जाता था और करण की मां हीरू भी काजोल को बहुत पसंद करती है । तनुजा को लगा कि ऐसी दोस्ती बहुत ही मुश्किल से देखने को मिलती है और बर्थडे लंच एक परफ़ेक्ट अवसर हो सकता था दोनों के बीच फ़िर से सुलह कराने के लिए ।”

सूत्रों के मुताबिक, "सीनियर अभिनेत्री तनुजा ने हमेशा यह महसूस किया है कि पिछले वर्ष काजोल और करण के बीच हुआ झगड़ा बिल्कुल अनावश्यक था और यदि दोनों इस बारें में एक दूसरे से बात की होती तो ये मामला सुलझ सकता था । इस फिल्म उद्योग में असली दोस्ती दुर्लभ है और काजोल और करण 25 सालों से दोस्त हैं और एक दूसरे के साथ हर सुख दुख में साथ खड़े हुए है । तनुजा खुद करण को काफ़ी पसंद करती है और करण के परिवार को बहुत अच्छी तरह जानती है क्योंकि वह खुद भी फ़िल्म इंडस्ट्री का ही हिस्सा है । हालांकि वैसे तो तनुजा अपनी दोनों बेटियों काजोल और तनिशा की पर्सनल और प्रोफ़ेशनल जिंदगियों में कोई हस्तक्षेप नहीं करती हैं, वह काफ़ी साफ़दिल की है, और अच्छी समझ रखती है और उनके साथ दोस्त की तरह रहती है ।”

फ़्लैशबैक

आपको बता दें कि दोनों के बीच ये झगड़ा हुआ पिछली दिवाली के दौरान शुरू हुआ, जब काजोल के प्रोड्यूसर-एक्टर-डायरेक्टर पति अजय देवगन का उनके सबसे अच्छे दोस्त करण जौहर के साथ उनकी-उनकी कथित फ़िल्में शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज के दौरान कोल्डवॉर छिड़ गई थी और इसमें काजोल ने अपने पति अजय देवगन का साथ दिया था । बौखलाए हुए करण ने अपनी बायोग्राफ़ी में लिखा, ''अब वह मेरी जिंदगी में कभी वापस नहीं आ सकती । 25 सालों के इमोशन को उसने एक झटके में खत्म कर दिया,जो मेरे दिल में उसके लिए थे । मुझे नहीं लगता कि वह मेरी हकदार है । मैं उसके लिए अब कुछ महसूस नहीं करता । मेरी अब काजोल के साथ कोई रिलेशनशिप नहीं है । हमारे बीच अब दरार आ गई है । कुछ ऐसा हुआ जिसने मुझे अंदर तक झकझोर दिया है,जिसके बारे में मैं बात नहीं करूंगा क्योंकि यह किसी के लिए भी अच्छा नहीं होगा । 25 साल बाद, काजोल और मैं बात तक नहीं करते है । हम बस एक दूसरे को हैलो कहते है और वहां से चले जाते है ।”

लेकिन जब करण जौहर के जुड़वा बच्चे इस दुनिया में आए तो चीजें बदल गई और करण ने काजोल को अपने दोनों बच्चों की तस्वीर भेजी । काजोल ने रक्षाबंधन के दौरान यश और रुही की तस्वीर को फ़ेसबुक पर लाइक किया और उसके बाद करण ने काजोल को इंस्टाग्राम पर फ़िर से फ़ोलो करना शुरू कर दिया । और उसके बाद बर्थडे इन्वाइट एसएमएस के बाद दोनों के बीच फ़िर से दोस्ती हो गई।