ऑस्कर विजेता ए आर रहमान अब संगीतकार के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी बन गए हैं । जल्द ही ए.आर रहमान के प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म 99 सॉन्ग्स भारत में 16 अप्रैल को 3 भाषाओं में रिलीज होगी । पिछले दिनों ए आर रहमान 99 सॉन्ग्स के तमिल वर्जन को लॉन्च करने चेन्नई पहुंचे । इसी लॉन्च के दौरान एक एंकर के हिंदी बोलने पर ए आर रहमान स्टेज छोड़कर जाते हुए दिखाई दिए जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ । कहा जाने लगा कि रहमान एंकर के हिंदी बोलने से नाराज होकर स्टेज छोड़कर चले गए । लेकिन इस पीछे का असली सच अब, ए आर रहमान ने खुद बॉलीवुड हंगामा को बताया । 99 सॉन्ग्स के प्रमोशन के सिलसिले में बॉलीवुड हंगामा से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में रहमान ने इस हिंदी विवाद के पीछे का असली सच सामने रखा ।

EXCLUSIVE: फ़ाइनली, ए आर रहमान ने बताया ‘हिंदी बोलने से नाराज हुए’ अपने वायरल वीडियो के पीछे का असली सच

ए आर रहमान ने बताया असली सच

इंटरव्यू के दौरान जब रहमान से उस हिंदी विवाद के बारें में पूछा कि, ‘जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आपको किसी भी भाषा से कोई प्रोब्लम नहीं है लेकिन शायद इसे गलत तरीके से लिया गया ।’ इसके जवाब में रहमान ने इस पूरे विवाद के पीछे का सच बताते हुए कहा, “दरअसल हुआ ये था कि, हम 3 भाषाओं में लॉन्च कर रहे थे । हिंदी पहले ही लॉन्च किया जा चुका था । इसके बाद हम तमिलनाड़ु आए । और यहां स्टेजपर एक तरह का प्रोटोकॉल था जिसे हमें फ़ोलो करना था । लॉन्चिंग के दौरान हम स्टेज पर खड़े होकर तमिल ऑडियंस से बातचीत कर रहे थे ।

तब मैंने बोला भी था कि प्रोटोकॉल फ़ोलो करते हुए तमिल में बात कीजिए । और मुझे लगता है कि उस एंकर को ये लगा था कि एहान भट्ट हिंदी में ज्यादा सहज होंगे इसलिए वह हिंदी में बोली । इसके बाद मैंने कहा, हिंदी ! और इसके बाद मुझे स्टेज छोड़कर जाना पड़ा क्योंकि मेरे बाद अन्य लोगों को भी स्टेज पर आना था, जैसा कि निर्धारित हुआ था । इसके बाद सभी को लगा कि मैं नाराज हो गया हूं, जबकि ऐसा कुछ नहीं था । यह सिर्फ़ एक मजाक था जिसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए । वैसे इस इंसीडेंट ने हमारा काफ़ी पैसा बचा दिया हमें वायरल करके ।”

ये था पूरा माजरा

दरअसल इस इवेंट में रहमान प्रेस और मीडिया को 99 सॉन्ग्स के हीरो एहान भट से मिलवा रहे थे । तभी वहां मौजूद इवेंट की एंकर ने एहान भट्ट का हिंदी में स्वागत किया । इस बात पर रहमान एंकर को बीच में ही टोकते हुए कहते है कि, हिंदी ? ये कहकर वो स्टेज से नीचे आ जाते हैं और अपनी सीट पर आकर बैठ जाते हैं । लेकिन स्टेज छोड़ने से पहले रहमान ये साफ कर देते हैं कि ये सिर्फ एक मजाक था । वहीं इसके बाद एंकर ने इस बात पर सफाई देते हुए कहा कि, वो तो सिर्फ एहान को हिंदी में वेलकम मैसेज देकर कन्फर्टेबल फील करा रही थी ।

विश्वेश कृष्णमूर्ति के निर्देशन में बनी त्रिभाषी म्यूजिकल रोमांस फ़िल्म 99 सॉन्ग्स की कहानी रहमान ने ही लिखी है ।