बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता में से एक नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की हालिया रिलीज फ़िल्म जोगीरा सारा रा रा को मिक्स रिव्यूज मिले । जहां कुछ लोगों को फ़िल्म काफ़ी एंटरटेनिंग लगी वहीं फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई । फ़िल्में फ़्लॉप होने पर अक्सर बोला जाता है कि अमुक हीरो की वजह से फ़िल्म फ़्लॉप हुई । लेकिन इस बात से नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इत्तेफ़ाक नहीं रखते । बॉलीवुड हंग़ामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि फ़िल्म फ़्लॉप होने या हिट होने का जिम्मेदार सिर्फ़ एक्टर को ही नहीं ठहराना चाहिए ।

EXCLUSIVE: फ़िल्में फ़्लॉप या हिट होने पर एक्टर को जिम्मेदार ठहराने को गलत मानते हैं जोगीरा सारा रा रा एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ; “जब फ़िल्म फ़्लॉप होती है तो डायरेक्टर को भी पकड़ना चाहिए”

फ़िल्में फ़्लॉप होने का जिम्मेदार सिर्फ़ एक्टर नहीं- नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड हंग़ामा के इंटरव्यू में जब नवाज से पूछा गया कि, जब कोई फ़िल्म फ़्लॉप हो जाती है तो उसका जिम्मेदार हीरो को ठहरा दिया जाता है । इस पर नवाज ने अपना रिएक्शन देते हुए कहा, “ये गलत परसेप्शन है कि जब कोई फ़िल्म नहीं चलती है तो उसका जिम्मेदार हीरो को ठहरा दिया जाता है । और जब फ़िल्म हिट होती है तो भी वो उसमें सिर्फ़ एक्टर का ही नाम होता है । जबकि मेरा मानना है कि जब कोई फ़िल्म हिट होती है तो उसमें डायरेक्टर का भी बहुत बड़ा योगदान होता है, बाकी की टीम का भी बहुत योगदान होता है । इसलिए जब फ़िल्म फ़्लॉप होती है तो डायरेक्टर को भी पकड़ना चाहिए ।”

नवाजुद्दीन के मुताबिक फ़िल्में फ़्लॉप होने के कई कारण होते है । जिन पर फ़ोकस किया जाना आज के समय में बहुत जरूरी है ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, जोगीरा सारा रा रा के बाद नवाजुद्दीन हड्डी, अद्भुत, टिकू वेड्स शेरू, नूरानी चेहरा समेत कई फ़िल्मों में नजर आएंगे ।