बॉलीवुड अभिनेता गुलशन देवैया ने अभी तक के अपने करियर में कई यादगार परफ़ॉर्मेंसेस दी हैं । कई बड़ी फ़िल्मों में नजर आ चुके गुलशन देवैया ने ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी परफ़ॉर्मेंस से सभी को इंप्रेस कर दिया है । इस साल बैक-टू-बैक हिट सीरिज देने वाले गुलशन देवैया ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में माना कि ओटीटी की वजह से उन्हें काम करने के ज्यादा अवसर मिल रह हैं जो कि अच्छा है । इसके अलावा गुलशन ने फ़िल्मों के बिजनेस को भी कट्टर बताया और कहा कि वहां पैसा कमाने का प्रेशर होता है ।

EXCLUSIVE: गुलशन देवैया ने फ़िल्मों के बिजनेस को बताया कट्टर ; कहा- “फ़िल्मों में पैसा कमाने का बहुत प्रेशर रहता है ; ओटीटी की वजह से मिलने लगा है ज्यादा काम”

फ़िल्मों में पैसा कमाने का प्रेशर

ओटीटी पर काम करने पर अपने टैलेंट को एक्सप्लोर करने का ज्यादा मौका मिल जाता है। जब इस बारें में गुलशन से पूछा गया यो उन्होंने कहा, “मैं ऐसा नहीं सोचता क्योंकि मीडियम जो भी हो टैलेंट दिखाने का मौक़ा तो हर जगह मिलता है । टैलेंटेड लोग भी हर जगह होते हैं फिर चाहे वो टेलीविजन हो, थिएटर हो या फ़िल्म । आजकल तो आपको टैलेंटेड लोग इंस्टाग्राम पर रील्स बनाते हुए भी नज़र आ जाएंगे । सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर ऐसे बहुत से टैलेंटेड लोग हैं जो अपना टैलेंट दिखाते हैं और काफ़ी लोकप्रिय हो रहे हैं । इसलिए मैं कहूँगा की टैलेंट एक मीडियम से बंधा हुआ नहीं है । मैं मुंबई फ़िल्मों में काम करने के लिए आया था । मैंने फ़िल्में भी की लेकिन ये जो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ार्म है वो एक लॉन्ग फॉर्मेट स्टोरी पर बेस्ड है वहाँ पर कहानीकार को अपनी अलग-अलग क़िस्म की कहानी कहने का एक मौक़ा मिल जाता है । तो इससे हमारे लिए भी अलग-अलग अवसर पैदा होते हैं । अपने क्राफ़्ट के लिए भी और अपने करियर के लिए भी । विजय वर्मा, मैं, जयदीप अहलावत, तृप्ति डिमरी या वामिका गब्बी समेत कई ऐसे कलाकारों को अच्छे अवसर मिल रहे हैं क्योंकि कहानीकार को लॉन्ग फ़ॉर्मेट में अपनी कहानी कहने का मौक़ा मिल रहा है ।”

थिएटर में रिलीज होने वाली फ़िल्मों पर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के प्रेशर पर गुलशन ने आगे कहा, “फ़िल्मों का बिज़नेस थोड़ा कट्टर है क्योंकि वहाँ पैसे कमाने का बहुत प्रेशर रहता है । सीरिज़ फ़ॉर्मेट में ऐसा प्रेशर नहीं होता है । इसलिए कम प्रेशर लेकर कहानीकार या डायरेक्टर अपनी कहानी बता सकते हैं । तो इसका फ़ायदा ये होता है कि हम जैसे लोगों को अच्छे अवसर मिलते रहते हैं ।”

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, गुलशन जल्द ही जाह्नवी कपूर और रोशन मैथ्यू के साथ फ़िल्म उलझ में नज़र आएंगे । सुधांशु सरिया द्वारा निर्देशित और जंगली पिक्चर्स द्वारा निर्मित इस फ़िल्म में गुलशन काफ़ी अहम रोल में नज़र आएंगे ।