भारतीय टेलीविज़न की रानी और उद्यमी एकता कपूर ने इकोनॉमिक टाइम्स बिज़नेस आइकॉन ऑफ़ द ईयर अवार्ड्स में एक ओर सफलता अपने नाम कर ली है जहाँ उन्हें कंटेंट क्रिएटर ऑफ़ द ईयर के खिताब से नवाज़ा गया है । 2018 में, एकता कपूर टेलीविजन से लेकर फिल्मों और डिजिटल दुनिया तक कई माध्यमों के विकास का एक अभिन्न हिस्सा बनने में कामयाब रहीं है ।

ईटी अवार्ड्स में एकता कपूर ने जीता 'कंटेंट क्रिएटर ऑफ द ईयर' का खिताब !

एकता कपूर ने अपनी सफ़लता का परचम लहराया

समारोह से फिल्म निर्माता ने पुरस्कार के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा,"Pic a lil blur but Thanku @the_economic_times for the business icon for content award !"

टेलीविज़न पर, उन्होंने युवा पीढ़ी के लिए अपने हिट टीवी शो कसौटी ज़िन्दगी की का नया सीजन पेश किया और साथ ही साथ नागिन सीजन 3 के साथ भी दर्शकों का मनोरंजन कर रही है ।

एकता बहुचर्चित फ़िल्म वीरे दी वेडिंग की निर्माता थीं, जो महिलाओं द्वारा संचालित एक फिल्म थी, जिसमें उन विषयों पर खुलकर बात की गयी है जिन्हें अन्यथा वर्जित माना जाता है ।

हाल ही में गूगल इंडिया ने पिछले साल पर आधारित अपनी टॉप ट्रेंडिंग सूची जारी की थी, जिसमें हमें एकता से जुड़े एक दिलचस्प तथ्य के बारे में पता चला । जब कंटेंट क्वीन के बारे में खोज की जाती है, तो सर्च इंजन में 'क्वीन ऑफ इंडियन कंटेंट' के रूप में एकता कपूर का नाम दिखाई देता है ।

वेब श्रृंखला के लिए एकता के डिजिटल प्लेटफार्म ऑल्ट बालाजी ने एक के बाद एक हिट दे कर हाहाकार मचा दिया है । ऑल्ट बालाजी में होम और हम जैसे पारिवारिक नाटकों से लेकर एक्सएक्सएक्स: अनसेंसर्ड या गंदी बात जैसे दमदार तक कई अलग-अलग शैलियों के शो बनाये गए है ।

भारत की कंटेंट क्वीन ने खुद को उद्योग के साथ-साथ देश की सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक के रूप में स्थापित किया है । उन्हें अन्य लोगों के बीच 2018 में "फोर्ब्स टाइकून ऑफ टुमॉरो" पुरुस्कार से सम्मानित किया गया था ।

एकता ने डेली सोप के नाम पर एक बेंचमार्क स्थापित कर लिया है । फिल्म निर्माता ने न सिर्फ टेलीविजन कंटेंट के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि फ़िल्म और डिजिटल इंडस्ट्री में भी गहरी छाप छोड़ दी है ।

यह भी पढ़ें : बधाई हो ! एकता कपूर बनी माँ, घर में किया अपने नन्हे रवि कपूर का स्वागत !

एकता अविश्वसनीय कंटेंट और कहानियों के साथ रूढ़िवादी सोच को तोड़ कर श्रोताओं का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर रही है । इतना ही नहीं, वह अपने दर्शकों की नव्ज़ को स्पष्ट रूप से जानती है और ये ही वजह है कि एकता विभिन्न शैलियों पर आधारित फ़िल्मो के साथ हमारा मनोरंजन कर रही है ।