फ़िल्म सूरमा में हॉकी लीजेंड संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत दोसांझ को एक मंझे हुए खिलाड़ी और संदीप सिंह की तरह दिखने के लिए ख़ासा मेहनत करनी पड़ी । दिलजीत दोसांझ ने न सिर्फ़ हॉकी और संदीप का हावभाव सीखा, बल्कि पैरालिम्पियन्स से मुलाक़ात कर के उनसे भी हॉकी सीखनी पड़ी । दिलजीत दोसांझ ने अपने किरदार में समा जाने के लिए जी तोड़ मेहनत की है ।

सूरमा बनने के लिए दिलजीत दोसांझ को करना पड़ा ये सब !

दिलजीत दोसांझ की मेहनत सूरमा में दिखाई देती है

अकस्मात गोली का शिकार होने के बाद संदीप को लकवा मार गया था जिससे उभरने और खेल में वापसी करने के लिए संदीप को रिहैब जाना पड़ा । चूंकि सूरमा की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, इसिलए उन हिस्सों की शूटिंग के लिए दिलजीत ने असल जिंदगी में पैरालीम्पियन के साथ हॉकी का अभ्यास किया ताकि वह उसे बारीकी से सिख सकें ।

सूरमा बनने के लिए दिलजीत दोसांझ को करना पड़ा ये सब !

फ़िल्म के सीन में दिलजीत रिहैब और थेरैपी से गुज़रते हुए नज़र आएंगे । फिल्म में वास्तविकता दिखाने के लिए, अभिनेता ने सीन शुरु करने से पहले ओलंपियन से मुलाकात की ताकि वह व्हीलचेयर से संबंधित हिस्सों को बखूबी समझ सकें ।

सूरमा बनने के लिए दिलजीत दोसांझ को करना पड़ा ये सब !

फ़िल्म में संदीप सिंह की भूमिका निभा रहे दिलजीत को न केवल पूर्व कप्तान द्वारा प्रशिक्षित किया गया है बल्कि उनके जैसे दिखने के लिए दिलजीत को शारीरिक परिवर्तन से भी गुज़रना पड़ा ।

सूरमा में संदीप सिंह के संघर्ष और हॉकी किंवदंती बनने के उनके सफ़र को वास्तविकता देने के लिए, फ़िल्म को संदीप के होमटाउन शाहबाद में फ़िल्माया गया है ।

जाबांज़ खिलाड़ी संदीप ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद भी हार नहीं मानी और मैदान पर अपनी कड़ी मेहनत जारी रखी । संदीप की कहानी इतनी प्रेरणादायक है कि उनके जीवन पर एक बॉलीवुड बॉयोपीक बनाई जा रही है जिसमे अभिनेता / गायक दिलजीत दोसंघ द्वारा संदीप के किरदार में नज़र आएंगे ।

सूरमा बनने के लिए दिलजीत दोसांझ को करना पड़ा ये सब !

संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें "फ्लिकर सिंह" के नाम से जाना जाता है ।

सू्रमा इस हफ़्ते होगी रिलीज

जीत, हार, जीवन और मृत्यु से संघर्ष करने वाले ड्रैग फ्लिकर की कहानी सूरमा के रूप में जल्द ही बड़े पर्दे पर दर्शको से रूबरू होगी । शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे ।

यह भी पढ़ें : बुलंद हौंसलों को दर्शाती दिलजीत दोसांझ की फ़िल्म सूरमा की अनसुनी रोचक बातें !

सूरमा, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है । संदीप सिंह के जीवन पर आधारित सूरमा, 13 जुलाई, 2018 को नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।