राजकुमार राव ने अपनी लगातार दो हिट - श्रीकांत और मिस्टर एंड मिसेज माही के साथ साबित कर दिया है कि 2024 उनका साल है। जबकि दोनों फिल्में सिर्फ दो-तीन सप्ताह के अंतराल में सिनेमाघरों में रिलीज़ हो गई हैं, यह नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर का बेहतरीन प्रदर्शन और सिनेमाई प्रतिभा है, जो भीड़ को सिनेमाघरों तक खींच रही है। श्रीकांत की सफलता को देखते हुए, उम्मीद है कि यह बायोपिक जल्द ही 45 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी। दूसरी ओर, मिस्टर एंड मिसेज माही 6.85 करोड़ रुपये के साथ राजकुमार राव की पहले दिन की बेहतरीन ओपनिंग फिल्म बन गई है, जिसने स्त्री को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 6.82 करोड़ रुपये की कमाई की थी। जहां श्रीकांत की सफलता निसंदेह से राव को उनके प्रदर्शन के लिए कई क्रिटिक्स के अवॉर्ड्स दिलाएगी, वहीं मिस्टर एंड मिसेज माही को मिले रिस्पांस से साबित होता है कि उन पर कई पॉपुलर चॉइस अवॉर्ड्स की बौछार होने वाली है।

राजकुमार राव को श्रीकांत और मिस्टर एंड मिसेज माही से मिली बैक-टू-बैक सक्सेस पर प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा- “वह उन रेयर एक्टर्स में से एक हैं, जो फिल्म की इकोनॉमिक्स के बारे में बहुत जागरूक हैं”

राजकुमार राव की श्रीकांत से मिस्टर एंड मिसेज माही को लोगों ने किया पसंद

श्रीकांत और मिस्टर एंड मिसेज माही की सफलता ने न सिर्फ राजकुमार राव को अपना कम्पेटिटर साबित कर दिया है, बल्कि यह भी दिखाया है कि क्यों उन्हें बॉलीवुड का सबसे बैंकेबल स्टार माना जाता है और क्यों वह एक प्रोड्यूसर एक्टर हैं।

टी-सीरीज़ के हेड और प्रोड्यूसर भूषण कुमार ने कहा “2024 निश्चित रूप से राजकुमार राव का साल है और उनकी सफलता एक कलाकार के रूप में उनके बारे में बहुत कुछ कहती है। उनकी सफलता सिर्फ एक किरदार को निभाने के बारे में नहीं है। यह फिल्ममेकिंग के बिज़नेस साइड को समझने के बारे में भी है। वह उन रेयर एक्टर्स में से एक हैं, जो वह फिल्म बनाने में शामिल इकोनॉमिक्स के बारे में बहुत जागरूक हैं। यही कारण है कि वह प्रड्यूसर्स की भी पसंदीदा चॉइस हैं। सिनेमाघरों में दर्शकों को आकर्षित करने के साथ-साथ अपनी आर्टिस्टिक विजन को संतुष्ट करने की उनकी क्षमता ही उनके लिए बॉक्स ऑफिस पर जीत हासिल करना जारी रखती है। उनके लिए स्क्रिप्ट्स मायने रखती है। बाकी चीजें पीछे रहती हैं। उनकी कला के प्रति उनकी ईमानदारी और प्यार उनकी हर भूमिका में झलकती है। एक कलाकार के रूप में वह वास्तव में सबसे बैंकेबल एक्टर हैं, जो बेहतरीन परफ़ॉर्मर हैं।

फिल्मों के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, ट्रेड एनालिस्ट जोगिंदर टुटेजा ने कहा, “यह वास्तव में उल्लेखनीय है कि राजकुमार ने लगातार दो सफलताएँ हासिल की हैं। ऐसे समय में जब हम इतनी सारी फिल्मों का लाइफटाइम बिजनेस 15-25 करोड़ भी नहीं देख रहे हैं। राजकुमार ने 100 करोड़ रुपये के कंबाइंड बिजनेस के साथ बैक टू बैक सफलताएं दी हैं, वह भी सिर्फ डेढ़ महीने में, जो कि है सचमुच असाधारण है।