बीते जमाने की प्रतिष्ठित गायिका आशा भोंसले 8 सितंबर को 89 साल की हो गई हैं । आशा भोंसले के जन्मदिन पर फ़िल्म इंडस्ट्री के कई लोगों ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी । इस जन्मदिन के साथ आशा भोंसले एक और खूबसूरत युग की शुरुआत कर रही हैं, जो उनके करियर के सर्वश्रेष्ठ - 11 दशकों में 20 भाषाओं में 11000 गाने को पार कर जाएगा ।

आशा भोंसले ने अपने 89वें जन्मदिन पर जताई अपनी 89 से भी अधिक इच्छाएं,  कहा- “मैं नए गाने गाना चाहती हूं, सीमा पर जवानों से मिलना चाहती हूं...”

आशा भोंसले की 89 से भी अधिक इच्छाएँ हैं

सबसे बहुमुखी सिंगर के रूप में मानी जाने वाली आशा ने अपने करियर में दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। इसके अलावा, उन्हें कई भाषाओं में अपने गीतों के लिए अनगिनत अवॉर्ड मिले हैं । 1940 के दशक में बड़ी बहन लता मंगेशकर की छाया में पार्श्व गायिकी का सफर शुरू करने वालीं आशा ने “झुमका गिरा रे”, “रात अकेली है”, “आजा आजा”, “दम मारो दम”, “दिल चीज क्या है” जैसे कई यादगार गीत गाए ।

478f825c-76c0-4a52-9eeb-c6045ad519b4

आशा भोंसले के जन्मदिन पर उनकी पोती जनाई भोसले कहती हैं कि, “वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त की तरह है । हमारे बीच औपचारिक संबंध नहीं हैं । हम रात को बाहर घूमने के लिए निकल जाते हैं । हम उनके पसंदीदा रेस्तरां वसाबी जाते हैं और जापानी व्यंजन खाते हैं जो उन्हें काफी पसंद हैं इतना ही नही हम एक दूसरे को अपने जीवन और उससे जुड़ी हर बात पर अपडेट करते हैं ।”

ज़नाई ने एक रहस्य का खुलासा किया कि आशा ताई भले उम्र से भले उनसे काफी बड़ी है, लेकिन मानसिक, भावनात्मक और लगभग शारीरिक रूप से, दोनों एक ही आयु वर्ग के हैं । “मेरी दादी शारीरिक रूप से 89 साल की हो गईं, लेकिन दिल से, वह 20 साल की हैं। आज, उन्होंने पूरे परिवार के लिए एक विशेष भोजन बनाया ! और हम सभी ने उसका आनंद लिया ।”

जनाई कहती है कि, “परिवार अभी भी दीदी (लता मंगेशकर) का शोक मना रहा है, इसकी भरपाई कभी नही हो सकती । कोविड के बाद ये पता चला कि जीवन कितना कीमती है। और हमे हर पल को सेलिब्रेट करना चाहिए और ये हमारा सौभाग्य हैं कि हम आशा ताई के जीवन की 89 वर्षगांठ मनाना चाहते हैं ।”

आशा भोंसले के जन्मदिन को विश करने बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ़ भी उनसे मिलने पहुंचे ।

61c66ed0-66e5-4d9a-9cb0-4155a389d0b7

आशा भोंसले के सपनों की एक लंबी सूची है जिसे वह वास्तविकता में बदलना चाहती है । इस बारें में आशा भोंसले ने हँसते हुएकहा, “89 से भी अधिक इच्छाएँ हैं । मैं नए गाने गाना चाहती हूं, हर तरह की नई चीजें सीखना चाहती हूं ... मैं और अधिक पेंटिंग करना चाहती हूं .. और हां, मैं सीमा पर जवानों से मिलना चाहती हूं ... बाकी कभी और बताऊंगी ।”