Sanjay

तमाम अटकलों के बाद आखिरकार संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म भूमि का ऐलान हो गया है साथ ही इसकी रिलीज डेट का भी खुलासा कर दिया गया है । यह फ़िल्म 4 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इतने समय बाद बॉक्सऑफ़िस पर संजय दत्त अकेले नहीं आएंगे । जी हां, संजय दत्त की बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर होगी आमिर खान की आगामी फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ से जो उसी तारीख को रिलीज़ हो रही हैं जिस दिन संजय दत्त की भूमि रिलीज होगी । हालांकि सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर खान एक छोटे से रोल में नजर आएंगे ।

एक ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक, “सहमत हूं, लेकिन यह रईस और काबिल की तरह कोई भिड़ंत नहीं है । भूमि में संजय दत्त मुख्य भूमिका में नजर आएंगे जबकि सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर खान एक छोटे से रोल में नजर आएंगे । फ़िर भी दो दमदार हीरो की फ़िल्म एक साथ एक ही दिन रिलीज हो रही है । दोनों फिल्मों को काफी उत्सुकता के साथ देखा जाएगा ।"

विडम्बना से, संजय दत्त पिछली बार फ़िल्म पीके में एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे जबकि उसी फ़िल्म में आमिर खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी । अब 4 अगस्त को, दोनों अभिनेताओं के लिए किरदार फ़िल्मों में एकदम उलट जाएंगे । खैर अब ये देखना दिलचस्प होगा कि निर्देशक ओमंग कुमार भूमि को कब शुरू करेंगे ।

“हमारे सूत्रों के मुताबिक, भूमि फ़िल्म को लेकर सिर्फ़ दो ही चीजें फ़ाइनल हुई हैं एक तो ये कि यह फ़िल्म संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म होगी, और दूसरी इसकी रिलीज डेट जो कि 4 अगस्त 2017 है । दोनों ही फ़िल्मों में अभी छ: महीने से भी ज्यादा का समय है । इसलिए समय के साथ कई चीजें बदल सकती हैं ।”

हालांकि दर्शकों को तो दोनों ही फ़िल्मों का बेसब्री से इंतजार है । संजय दत्त की कमबैक ‘भूमि’ पिता और बेटी के रिश्ते की डोर को संजोती है । इस फिल्म में साएशा सहगल, संजय दत्त की बेटी की भूमिका में नज़र आ रही हैं, जो अजय देवगन की ब्लाक बस्टर फिल्म ‘शिवाय’ में भी दिख चुकी हैं ।